logo-image

IPL 2021 RR vs PBKS Head to Head stats: दोनों टीमों ने खेले 21 मैच, जानिए कैसा रहा रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा 406 रन बनाने वाले बल्लेबाज उसके कप्तान संजू सैमसन हैं तो 6 विकेट के साथ गेंदबाजी में बेन स्टोक्स सबसे ऊपर हैं.

Updated on: 12 Apr 2021, 06:12 PM

highlights

  • राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा
  • वानखेड़े स्टेडियम में होगा आज का मैच
  • दोनों टीमों का इस सीजन में ये पहला मैच है

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन में आज वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा. आईपीएल इतिहास अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस राजस्थान रॉयल्स के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे. वहीं, चोट की वजह से आईपीएल के सीजन के पहले चरण से जोफ्रा आर्चर के बाहर होने के बाद, मॉरिस को अपनी टीम के फ्रंटलाइन गेंदबाज की जिम्मेदारी निभानी होगी. IPL में खेले 21 मुकाबलों में 12 बार बाजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के नाम रही तो 9 में जीत पंजाब किंग्स की हुई.

भारतीय मैदानों पर दोनों टीमों के बीच 16 मुकाबले खेले गए और यहां भी बाजी 9 जीत के साथ राजस्थान के नाम रही. सिर्फ 7 मैच में पंजाब का पावर दिखा. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा 406 रन बनाने वाले बल्लेबाज उसके कप्तान संजू सैमसन हैं तो 6 विकेट के साथ गेंदबाजी में बेन स्टोक्स सबसे ऊपर हैं.

आईपीएल (IPL 2021) में आज टूर्नामेंट की पहली चैंपियन राजस्थान रॉयल्स का मुकाबला पंजाब किंग्स से है. दोनों टीमों का इस सीजन में ये पहला मैच है. आईपीएल (IPL 2021) की पिच पर 22वीं बार दोनों टीमें आमने सामने होंगी, लेकिन इससे पहले खेले 21 मुकाबलों का ग्राफ किसके प्रदर्शन को आंकता है बीस, आइए एक नजर उस पर डाल लेते हैं.

राजस्थान के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स के लिए भी सबसे ज्यादा 350 रन उसके कप्तान केएल राहुल ने बनाए हैं.तो 5 विकेट के साथ मोहम्मद शमी टॉप गेंदबाज हैं.
कहते हैं पकड़ो कैच, जीतो मैच. और, इस मामले में भी दोनों टीमों के कप्तान एक दूसरे के खिलाफ मैच में नंबर वन हैं. राजस्थान के कप्तान संजू ने 8 कैच पकड़े हैं तो पंजाब के कप्तान राहुल ने 5 कैच पकड़े हैं.

दोनों टीमों के बीच मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन (406) ने सबसे ज्‍यादा रन बनाए हैं. इसके बाद केएल राहुल (350), जोस बटलर (251) और क्रिस गेल (217) का नंबर आता है. वहीं गेंदबाजों में जोफ्रा आर्चर 7 विकेट के साथ टॉप पर हैं. इसके बाद एंड्रयू टाई (6) और बेन स्‍टोक्‍स (6) संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं.