logo-image

RR vs KKR: स्मिथ-कार्तिक कर सकते हैं बड़ा बदलाव,जानिए Playing XI

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच एक रोमांचक मैच होने वाला है क्योंकि दोनों टीम अच्छी फॉर्म में दिख रही है.

Updated on: 30 Sep 2020, 04:30 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (RR) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच एक रोमांचक मैच होने वाला है क्योंकि दोनों टीम अच्छी फॉर्म में दिख रही है. जहां एक तरफ कोलकाला नाइट राइडर्स ने एक मैच में जीत और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है जबकि पिछले अपने खेले राजस्थान रॉयल्स ने अपने दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. राजस्थान रॉयल्स ने दोनों मुकाबले शारजाह में खेले थे और वहां उन्हें जीत मिली थी. लेकिन अब मुकाबला दुबई में होने वाला है और शायद टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, टॉम कर्रन, जोफ्रा आर्चर, वरुण एरोन, जयदेव उनादकट.

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, सुनील नरेन, दिनेश कार्तिक, नितिश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती.

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स कुल 21 बार आमने-सामने हुई हैं. इन दो टीमों के बीच खेले गए कुल 21 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स ने 10-10 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. राजस्थान और कोलकाता के बीच खेले गए पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो दिनेश कार्तिक की टीम ने 5 में से 4 मैच जीते हैं और स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स को सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है. साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में भी इन दोनों टीमों के बीच कुल 2 मैच हुए थे. जिनमें से एक मैच कोलकाता ने जीता था तो दूसरे मैच में राजस्थान ने बाजी मारी थी. ओवरऑल हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से तो दोनों टीमों का हिसाब-किताब बिल्कुल बराबर है. हालांकि, मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स पर भारी दिख रही है.