logo-image
लोकसभा चुनाव

RR vs KKR: बारिश में धुली राजस्थान की टॉप-2 में पहुंचने की उम्मीदें, प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर कोलकाता

RR vs KKR : आईपीएल 2024 का लीग स्टेज का आखिरी मैच रद्द कर दिया गया है. राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच रद्द होने से एक-एक अंक मिला है.

Updated on: 20 May 2024, 05:42 AM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders Live Score : राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. यह आईपीएल 2024 का आखिरी लीग मैच था. यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरु होना था और टॉस 7 बजे होना था, लेकिन गुवाहाटी में बारिश होने की वजह से मैच में देरी हुई. 10:25 के करीब मैच के लिए टॉस हुआ. कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. यह मैच 7 ओवर का होना था. इससे पहले टीमें मैदान पर खेलने आतीं, तभी दोबारा बारिश शुरू हो गई. जिसकी वजह से मैच ऑफिशियल्स ने लीग स्टेज मैच को रद्द घोषित कर दिया गया है. इसी के साथ आईपीएल 2024 का लीग स्टेज समाप्त हो गया है.

राजस्थान रॉयल्स को हुआ नुकसान

राजस्थान और कोलकाता दोनों ही टीमों को 1-1 प्वाइंट्स मिला है. मैच रद्द होने से कोलकाता को तो कोई नुकसान नहीं हुआ और टीम 20 अंक के साथ टॉप पर ही है. जबकि इससे राजस्थान को काफी नुकसान हुआ है. इस मैच को जीतकर टॉप-2 में पहुंचने का राजस्थान के पास मौका था, क्योंकि रविवार के ही दिन सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हराकर 17 अंक हासिल कर लिए थे. ऐसे में अगर राजस्थान रॉयल्स को टेबल के टॉप-2 में जगह पक्की करनी थी तो उसे हर हालत में KKR के खिलाफ जीत दर्ज करनी थी और टीम 18 अंक के साथ सीधे क्वालीफायर 1 में पहुंच जाती. मगर मैच रद्द होने से अब राजस्थान के भी 17 अंक हो गए हैं, लेकिन उसका नेट रन-रेट SRH से कम है. बता दें टेबल में टॉप-2 में रहने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के 2 मौके मिलते हैं.

इन टीमों के बीच होगा क्वालीफायर-1?

अंक तालिका की टॉप-2 टीमें कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला 21 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी, जबकि हारने वाली टीम को दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा.

RCB vs RR के बीच होगा एलिमिनेटर मैच

IPL 2024 का एलिमिनेटर मैच 22 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. ये मैच 22 मई को अहमदाबाद में रात 7.30 बजे से खेला जाएगा. ये नॉकआउट मैच है, जिसे हारने वाली टीम के लिए IPL 2024 का सफर खत्म हो जाएगा. जबकि जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा. बताते चलें, बताते चलें, IPL 2024 का क्वालीफायर-2 24 मई और फाइनल मैच 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा.