logo-image

RR vs CSK, Head-to-Head : राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले काफी भारी है चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा

साल 2013, 2015 और 2018 में खेले गए आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ्स में पहुंची थी. जबकि आईपीएल के 9वें और 10वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स बैन की वजह से नहीं खेली थी.

Updated on: 22 Sep 2020, 02:52 PM

नई दिल्ली:

IPL 2020 RR vs CSK Head to Head - इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL) के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में आमने-सामने होंगी. आईपीएल सीजन 13 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी. 3 बार की चैंपियन चेन्नई ने अपने पहले मैच में 4 बार की चैंपियन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- RR vs CSK, Dream 11: स्टीव स्मिथ और शेन वॉटसन पर बड़ा दांव, ताहिर भी पसंदीदा खिलाड़ी

वहीं दूसरी ओर, आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स का आज पहला मैच है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ की पूरी कोशिश होगी कि वे चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर अपने अभियान की शुरुआत करें. साल 2008 में खेला गया आईपीएल का पहले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने जीता था. उसके बाद राजस्थान की टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंची है. साल 2013, 2015 और 2018 में खेले गए आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ्स में पहुंची थी. जबकि आईपीएल के 9वें और 10वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स बैन की वजह से नहीं खेली थी.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली से बात करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, जानें क्या है वजह

जहां एक ओर चेन्नई सुपर किंग्स में दिगग्ज खिलाड़ियों की भरमार है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स युवा खिलाड़ियों के दम पर शक्ति प्रदर्शन करने में पूरी तरह से सक्षम है. चेन्नई में जहां एक ओर महेंद्र सिंह धोनी, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं तो दूसरी ओर राजस्थान के पास स्टीव स्मिथ, रॉबिन उथप्पा, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जयसवाल जैसे युवा खिलाड़ियों की ताकतवर फौज है. आंकड़ों के लिहाज से चेन्नई सुपर किंग्स बेशक एक ताकतवर टीम है लेकिन राजस्थान रॉयल्स में भी चमत्कारी खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है.

ये भी पढ़ें- SRH vs RCB: सनराइजर्स हैदराबाद ने 32 रनों के भीतर गंवाए 8 विकेट, जानें हार के 5 सबसे बड़े कारण

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और स्टीव स्मिथ की राजस्थान रॉयल्स आईपीएल में अभी तक कुल 21 बार आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए कुल 21 मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 और राजस्थान रॉयल्स ने सिर्फ 7 मैच जीते हैं. हेड टू हेड आंकड़ों के लिहाज से राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा काफी भारी है. हालांकि, राजस्थान रॉयल्स की मौजूदा टीम में कई बड़े खिलाड़ी शामिल हैं जो धोनी के धुरंधरों के छक्के छुड़ा सकती है. बताते चलें कि साल 2008 में खेले गए आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हराकर अपना पहला खिताब जीता था.