logo-image

RR vs DC, Dream 11: इन खिलाड़ियों पर दांव लगाकर आप भी जीत सकते हैं बड़ा इनाम

IPL 2020 (IPL) का 30वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच दुबई इंटरनेशल  स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 14 Oct 2020, 04:14 PM

नई दिल्ली:

RR vs DC, Dream 11: IPL 2020 (IPL) का 30वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच दुबई इंटरनेशल  स्टेडियम में खेला जाएगा. आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की टीम ने अपने 7 में से 5 मैच जीत लिए हैं और प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. वहीं राजस्थान बुरे दौर से गुजर रही है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की टीम को 7 मुकाबलों में से तीन में जीत और चार में हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें: RR vs DC, Head to Head: दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स अभी तक कुल 21 बार आमने-सामने हुए हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 21 मैचों में राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी दिख रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने 20 में से 11 मैच जीते हैं तो वहीं दिल्ली को 10 मैचों में जीत मिली है. बीते 5 मैचों की बात करें तो यहां दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी है. दिल्ली ने चार मुकाबले जीते हैं जबकि एक मैच राजस्थान ने अपने नाम किया है. इस सीजन भी दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को धूल चटाई है जबकि साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने दोनों मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स को पीट दिया था.

ये भी पढ़ें: DC Vs RR: Dubai International Cricket Stadium Pitch Report और मौसम की जानकारी

राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पर सबसे बड़ा दांव लगाया गया है. बटलर के अलावा संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, शिखर धवन, कगिसो रबाडा को भी अहम स्थान दिया गया है. आप भी इस मैच के लिए टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरेट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

Dream 11

विकेटकीपर
जोस बटलर (कप्तान)

बल्लेबाज
श्रेयर अय्यर
पृथ्वी शॉ   
शिखर धवन
स्टीव स्मिथ

ऑलराउंडर
बेन स्टोक्स
राहुल तेवतिया

गेंदबाज

कगिसो रबाडा (उपकप्तान)
जोफ्रा आर्चर
एनरिक नोर्खे
अंकित राजपूत