logo-image

न्यूजीलैंड के अनमोल रत्न रचिन रविंद्र पर IPL 2024 में लगने वाली है सबसे बड़ी बोली, ट्विटर पर मचा धमाल

वर्ल्ड कप 2023 में शतक पर शतक लगा रहे रचिन रविंद्र को IPL 2024 में देखना तो तय ही है... हालांकि, इससे पहले उन्हें IPL 2024 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन में अपना नाम देना होगा...

Updated on: 28 Oct 2023, 06:12 PM

नई दिल्ली:

Rachin Ravinder IPL 2024 : वर्ल्ड कप 2023 में रचिन रविंद्र का नाम खूब चर्चा में है... न्यूजीलैंड के इस युवा खिलाड़ी ने गेंदबाजी और कमाल की बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. धर्मशाला में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के खिलाफ खेले गए मुकाबले में तो इस कीवी ऑलराउंडर ने सेंचुरी लगाकर महफिल ही लूट ली. अब सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है कि यदि रचिन आईपीएल 2023 के ऑक्शन में उतरते हैं, तो उनपर सबसे बड़ी बोली लग सकती है...

ऑक्शन में ड्राफ्ट कर सकते हैं नाम

IPL 2024 के लिए मिनी ऑक्शन होगा, जिसमें एक बार फिर खिलाड़ियों पर बड़ी-बड़ी बोली लगेंगी. फिलहाल वर्ल्ड कप 2023 में रचिन रविंद्र जिस अंदाज में खेल रहे हैं, उससे ये तो तय है कि ऑलराउंडर को भारतीय कंडीशंस काफी सूट कर रही हैं. ऐसे में यदि वह अपकमिंग IPL 2024 के ऑक्शन में नाम ड्राफ्ट करते हैं, तो यकीनन फ्रेंचाइजियां उनपर बड़ी-बड़ी बोली लगा सकती हैं.

Rachin Ravinder ने वर्ल्ड कप 2023 में अब तक 2 सेंचुरी लगाई हैं. वह टूर्नामेंट में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. 81.20 के औसत से 406 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने 89 गेंदों पर 116 रनों की शतकीय पारी खेली, जिसमें 9 चौके व 5 छक्के शामिल रहे. 

रचिन पर होगी RCB की नजर 

वर्ल्ड कप 2023 में धमाल मचा रहे रचिन रविंद्र यदि IPL 2024 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन में अपना नाम ड्राफ्ट करते हैं, तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम उन्हें हर हाल में खरीदकर अपने साथ जोड़ना चाहेगी. वैसे भी रचिन का बैंगलोर से खास कनेक्शन है. उनके पिता न्यूजीलैंड शिफ्ट होने से पहले बैंगलोर में एक क्लब के लिए क्रिकेट खेलते थे. ऐसे में RCB अपने लोकल बॉय पर दांव खेलना चाहेगी. इसके अलावा, रचिन स्पिन ऑलराउंडर हैं, जो RCB के लिए टॉप ऑर्डर में आकर रन बनाने के साथ-साथ विकेटचटकाऊ गेंदबाजी भी कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : कौन हैं न्यूजीलैंड के शतकवीर रचिन रविंद्र, सचिन और द्रविड़ से है स्पेशल कनेक्शन

भारतीय मूल के हैं Rachin Ravindra 

Rachin Ravinder का जन्म न्यूजीलैंड के वेलिंग्टन में 18 नवंबर 1999 को हुआ था लेकिन उनके पिता भारतीय मूल के थे. रचिन के पिता का नाम रवि कृष्णमूर्ति है जो पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे. 1990 के दशक में वह काम के सिलसिले में भारत छोड़कर न्यूजीलैंड चले गए थे. फिर वो वहीं सेटल हो गए और कुछ सालों बाद रचिन का जन्म हुआ. रवि कृष्णमूर्ति क्रिकेट के दीवाने थे और भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ व सचिन तेंदुलकर उनके फेवरेट क्रिकेटरों में से एक थे. ऐसे में जब उनके घर बेटे का जन्म हुआ तो उन्होंने अपने दोनों ही फेवरेट क्रिकेटर्स के नाम को मिलाकर नाम बनाया. जी हां, उन्होंने राहुल के नाम से Ra लिया और सचिन के नाम से Chin लेकर बेटे का नाम Rachin रख दिया. इस तरह बेटे का नाम रचिन रविंद्र पड़ा.