logo-image

IPL 2023: मुंबई से खेलते हुए दिल्ली के इस खिलाड़ी ने जड़ा तिहरा शतक, ठोके 49 चौके

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. डीसी ने ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. इन पांचों खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ जाने से डीसी का 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड हो गया है...

Updated on: 11 Jan 2023, 04:04 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. डीसी ने ऑक्शन में पांच खिलाड़ियों को खरीदा है. इन पांच खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ जाने से डीसी का 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड हो गया है. जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. दिल्ली कैपिटल्स भी आईपीएल 2023 के लिए शेड्यूल जारी होने का इंतजार कर रही है. आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के एक दिग्गज खिलाड़ी ने ऐसी पारी खेल दी है कि रिकॉर्ड बन गया है. डीसी अपने इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को लेकर काफी खुश होगी. 

मुंबई से खेलते हुए डीसी के खिलाड़ी का कमाल 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) हैं. रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में मुंबई की तरफ से खेलते हुए उन्होंने तिहरा शतक जड़ दिया है. शॉ ने पहली पारी में असम (Assam) के खिलाफ 383 गेंदों का सामना करते हुए 379 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 49 चौके और चार छक्के निकले. उनकी इस पारी को देखकर दिल्ली कैपिटल्स उम्मीद कर रही होगी कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी शॉ ऐसी ही बल्लेबाजी करने में सफल हों. 

लय बरकरार रहा तो दिल्ली की बल्ले-बल्ले

मौजूदा वक्त में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) शानदार फॉर्म में हैं. शॉ का अगर यही लय आईपीएल 2023 (IPL 2023) में भी बरकरार रह गया तो दिल्ली कैपिटल्स की बल्ले-बल्ले हो जाएगी. बेहतरीन फॉर्म के बावजूद भी वह टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाने में असफल हो जा रहे हैं. ऐसे में अब शॉ के लिए टीम इंडिया में वापसी करना पहली प्रथमिकता होगी. कुछ भी हो लेकिन उनकी इस पारी से सभी युवा खिलाड़ी काफी कुछ सीख सकते हैं. उम्मीद है कि पृथ्वी शॉ का यह लय बरकरार रहेगा और आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को अच्छी शुरुआत दिलाने में सफल होंगे. 

ऐसा रहा है आईपीएल करियर 

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक आईपीएल में 63 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 25.21 की औसत से 1588 रन निकला है. पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में 12 अर्धशतक जड़ा है. आईपीएल में उनके सर्वाधिक स्कोर की बात करें तो 99 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है. मौजूद वक्त में पृथ्वी शॉ जिस लय में हैं, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए कोई भी चुनौती कठिन नहीं होगी. अब देखना है कि आईपीएल 2023 में शॉ कैसी बल्लेबाबाजी करते हुए नजर आते हैं.