News Nation Logo
Banner

प्लेऑफ (Playoff) और फाइनल (Final) मैच के लिए जगह तय ! BCCI जल्द करेगी बैठक

सूत्रों ने कहा कि लखनऊ और अहमदाबाद को प्लेऑफ में मेजबानी का अधिकार मिल सकता है क्योंकि इस सीजन में उन शहरों की दो नई टीमों को शामिल किया गया है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 04 Apr 2022, 04:46:44 PM
IPL playoff and Final Match

IPL playoff and Final Match (Photo Credit: File)

मुंबई:  

IPL Schdelued playoff and Final Match : IPL 2022 पूरे जोरों पर है और सभी टीमें टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ अपनी छाप छोड़ने की कोशिश कर रही हैं. जहां उनमें से कुछ टीमें इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही है. वहीं इस आईपीएल (IPL) में खूब रन भी बन रहे हैं. जबकि सीएसके (CSK) जैसी मजबूत टीमें इस सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है. हालांकि आईपीएल (IPL) के आने वाले मैचों में निश्चित रूप से अपनी कमजोरियों को सुधार करना चाहेगी. इस बीच खबर आई है कि मई में होने वाले प्लेऑफ (Playoff) मैचों के आयोजन की जिम्मेदारी दो नए स्थानों को सौंपी जाएगी. पहले यह समझा जा रहा था कि अहमदाबाद प्लेऑफ (Ahmedabad Playoff) की मेजबानी करेगा, लेकिन ताजा रिपोर्टों के अनुसार, इसके लिए लखनऊ को सूची में शामिल किया गया है. फिलहाल, इस पर अंतिम पुष्टि का इंतजार है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: CSK का हो गया है बुरा हाल, क्या प्ले- ऑफ से बाहर का रास्ता देखेगी टीम?

आयोजन स्थलों को अंतिम रूप देने के लिए BCCI की बैठक जल्द

इससे संबंधित जुड़े सूत्रों ने कहा कि लखनऊ और अहमदाबाद को प्लेऑफ में मेजबानी का अधिकार मिल सकता है क्योंकि इस सीजन में उन शहरों की दो नई टीमों को शामिल किया गया है. अगर सब कुछ योजना के अनुसार होता है तो लखनऊ पहले क्वालीफायर और एलिमिनेटर की मेजबानी कर सकता है जबकि अहमदाबाद को दूसरे क्वालीफायर और फाइनल (Final Match) की मेजबानी का अधिकार मिलेगा. भारत में सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium) यही हैं. अहमदाबाद का स्टेडियम को दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें एक लाख 10 हजार सीटिंग प्लान है. 

29 मई को खेला जाएगा फाइनल 

बता दें कि आईपीएल 2022 का आगाज़ 26 मार्च से हुआ था. वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा. ग्रुप स्टेज के सभी मैच मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम के अलावा पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. 



First Published : 04 Apr 2022, 04:46:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.