logo-image

IPL 2023: BBL में आग उगल रहा है स्टीव स्मिथ का बल्ला, आईपीएल में ऐसे हो सकती है वापसी

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में स्टीव स्मिथ को किसी टीम ने नहीं खरीदा था. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में भी किसी टीम ने उनमें अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रहे.

Updated on: 25 Jan 2023, 01:46 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: बिग बैश लीग (BBL) में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) का बल्ला जमकर आग उगल रहा है. वह इस लीग में कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में कई बेहतरीन और लंबी पारी खेला है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट और औसत ही कमाल का रहा है. ऐसे में फॉर्म को देखते हुए आईपीएल में उनके वापसी के आसार नजर आने लगे हैं. बता दें कि स्मिथ आखिरी बार आईपीएल 2021 में नजर आए थे. वह दो सीजन से ऑक्शन में अनसोल्ड रहे हैं. 

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में स्टीव स्मिथ को किसी टीम ने नहीं खरीदा था. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में भी किसी टीम ने उनमें अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड रहे. पिछले कुछ सालों से धीमी गति से बल्लेबाजी करने और टी20 क्रिकेट में फ्लॉप रहने के चलते फ्रेंचाइजियों ने उनसे दूरी बनाए रखी. स्मिथ आखिरी बार IPL 2021 में नजर आए थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : धोनी को लेकर आई बड़ी अपडेट, आईपीएल 2023 में अब होगा कमाल!

जमकर बरस रहा स्मिथ का बल्ला

स्टीव स्मिथ बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स का हिस्सा हैं. वह इस लीग के शुरुआती 10 मुकाबलों में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं रहे. लेकिन पिछले चार मैचों में उन्हें प्लेइंग-11 में जगह दी गई. इन चार मुकाबलों में स्मिथ ने 180.21 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 328 रन बनाए. इस दौरान उनका 109.33 का औसत रहा. इन चार मुकाबलों में वह दो शतक और एक अर्धशतक जड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : साल 2011 दोहराएंगे कप्तान रोहित, टीम की तैयारियां हैं पूरी!

क्या आईपीएल में होगी स्मिथ की वापसी?

आईपीएल 2023 में स्टीव स्मिथ के खेलने के मौके बन सकते हैं. अगर कोई खिलाड़ी चोट या किसी वजह से आईपीएल से हटता है तो फ्रेंचाइजी के पास उस खिलाड़ी के बदले किसी अन्य खिलाड़ी को अपनी स्क्वाड में शामिल करने का विकल्प रहता है. ऐसे में स्टीव स्मिथ को आईपीएल खेलने का मौका मिल सकता है. स्मिथ भारतीय पिचों पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. उन्हें IPL मैचों का अच्छा अनुभव भी है. वह 100 से ज्यादा IPL मुकाबले खेल चुके हैं.