logo-image

PBKS vs SRH: हैदराबाद को मिली पहली जीत, जानिए पंजाब की हार के 5 कारण

दीपक हूडा भी हैदराबाद के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए. उनको अभिषेक शर्मा ने आउट कर अपना पहला विकेट हासिल किया. अभिषेक शर्मा अपने तीसरे ओवर में दीपक हूडा का बड़ा विकेट अपने नाम किया.

Updated on: 21 Apr 2021, 07:54 PM

highlights

  • हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराया
  • पंजाब को हराकर हैदराबाद ने खोला जीता का खाता
  • हैदराबाद की चार मैचों में यह पहली जीत है. अब दो अंक हो गए हैं

चेन्नई:

आईपीएल 2021 के 14वें सीजन का 14वां मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को हरा दिया. सनराइजर्स हैदराबाद यह मैच 9 विकेट से जीत लिया. पंजाब किंग्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाते हुए 120 रन बनाए थे. वहीं, इस टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद ने शानदार शुरुआत की. पारी की शुरुआत करने आए डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने सधी हुई शुरुआत की. हैदराबाद की चार मैचों में यह पहली जीत है. टीम के अब दो अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. पंजाब किंग्स को चार मैचों में तीसरी झेलनी पड़ी है. टीम दो अंकों के साथ आठवें नंबर पर है. तो चलिए आपको बताते हैं पंजाब किंग्स के हार के पांच कारण. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: शिखर धवन ने फिर हासिल की ऑरेंज कैप, जानिए इससे पहले थी किसके पास

केएल राहुल का फेल हो जाना 
पंजाब किंग्स को केएल राहुल के रूप में पहला बड़ा झटका लगा. भुवनेश्वर ने अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर उन्हें केदार जाधव के हाथों कैच कराया. राहुल छह गेंदों में चार रन बनाकर पवेलियन लौटे. भुवनेश्वर कुमार ने अपने दूसरे ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार रन दिए और केएल राहुल का बड़ा विकेट अपने नाम किया, जिससे पंजाब की टीम उबर नहीं पाई. 

यह भी पढ़ें : PBKS vs SRH: हैदराबाद की 9 विकेट से जीत

मयंक का स्लो खेलना टीम पर दबाव बनता गया
केएल राहुल का विकेट गिर जाने के बाद मंयक अग्रवाल ने धीमी बल्लेबाजी की, जिसकी वजह से टीम रन तेज बनाने के दबाव में आ गई. दरअसल, खलील के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मयंक ने पुल करने की कोशिश की, लेकिन राशिद ने मिडविकेट पर राशिद ने उनका शानदार कैच पकड़ लिया. मयंक 25 गेंदों में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

क्रिस गेल का जल्दी आउट होना 
पंजाब किंग्स की मुश्किलें लगातार बढ़ते जा रही थी. 50 रन के अंदर ही उसने अपने शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. राशिद ने अपने पहले ही ओवर में क्रिस गेल को पवेलियन की राह दिखा दी थी. राशिद खान ने ओवर की चौथी गेंद पर गेल को एलबीडब्ल्यू किया. गेल 17 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए.

शर्मा की फिरकी में फंसे हूडा 
दीपक हूडा भी हैदराबाद के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए. उनको अभिषेक शर्मा ने आउट कर अपना पहला विकेट हासिल किया. अभिषेक शर्मा अपने तीसरे ओवर में दीपक हूडा का बड़ा विकेट अपने नाम किया. 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर हूडा बैकफुट पर जाकर लेग की दिशा में शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद उनके पैड पर लगी और वह एलबीडब्लू होकर पवेलियन लौट गए। हूडा ने 11 गेंदों में 13 रन बनाए.

हैदराबाद के विकेट नहीं निकाल पाना

पंजाब की हार की एक प्रमुख कारण यह है कि पंजाब ने पहले स्कोर कम बनाया और उसके बाद हैदराबाद के विकेट जल्दी आउट नहीं कर पाए. इससे पहले बल्लेबाजी के दौरान लगातार विकेट गवाए, जो हार का कारण बना.