News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

PBKS vs RCB: पिच भी निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिका, ये हैं हालात 

कौन सी टीम कैसा प्रदर्शन करती है और प्लेइंग इलेवन क्या होती है यह शारजाह की पिच पर भी निर्भर करेगा. शारजाह की खास बात ये है कि यहां की पिच कभी बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती थीलेकिन इस टूर्नामेंट में पिच का स्वभाव एकदम उल्टा नजर आ रहा है. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 03 Oct 2021, 02:08:41 PM
sharjah 565656

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच शारजाह के मैदान पर महत्वपूर्ण मुकाबला होना है. आईपीएल का यह अब तक का 48वां मुकाबला होगा. दोनों ही टीमें किसी भी तरह जीत दर्ज करना चाहेंगी. सबसे बड़ी बात प्लेआफ के लिहाज से यह मुकाबला बहुत महत्वपूर्ण है. पंजाब किंग्स के लिए तो यह मुकाबला करो या मरो का मुकाबला है. वहीं, 
आरसीबी भी यह मैच जीतकर अपना स्थान प्लेआफ में पक्का करना चाहेगी. कौन सी टीम कैसा प्रदर्शन करती है और प्लेइंग इलेवन क्या होती है यह शारजाह की पिच पर भी निर्भर करेगा. शारजाह की खास बात ये है कि यहां की पिच कभी बल्लेबाजों के लिए मददगार माना जाता था. यहां का ग्राउंड भी छोटा है, ऐसे में बाउंड्री लाइन कपंरेटिवली करीब है. इस स्थिति में छक्के लगाना आसान होता है. ऐसे में सीरीज शुरू होने से पहले यह लग रहा था कि हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिलेंगे लेकिन इस सीरीज में इस पिच का स्वभाव एकदम उल्टा नजर आ रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः RCB vs PBKS: कौन सी टीम ज्यादा बार जीती है, ये है पूरी डिटेल

अब तक यहां पर गेंदबाज हावी होते दिखाई दे रहे हैं. यहां पर अभी तक टूर्नामेंट में 150-160 से ज्यादा स्कोर देखने को नहीं मिला था. बल्कि शनिवार को इस पिच पर हुए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच में स्कोर काफी कम रहा. मुंबई 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 ही रन बना पाई. वहीं, दिल्ली को भी अंतिम ओवर में जीत नसीब हुई. पिछले पांच मुकाबलों में चार में चेज करने वाली टीम को जीत मिली है.

वातावरण की बात करें तो 36 डिग्री सेल्सियस यहां तापमान रहने का अनुमान है. वहीं, ह्युमिडिटी 47 प्रतिशत के आसपास रह सकती है. हवा की गति 24 किमी प्रति घंटा होगी. पिछले मैच में पिच पर गेंद रुककर आ रही थी. ऐसे में गेंदबाजों से दोनों टीमों को काफी उम्मीद होगी. 

First Published : 03 Oct 2021, 02:08:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.