logo-image

PBKS vs RCB : केएल राहुल और हरप्रीत बराड़ ने दिलाई पंजाब को बहुत बड़ी जीत 

IPL 2021 RCB vs PBKS Match reult : आईपीएल 2021 में आज के मैच में कप्तान केएल राहुल के नाबाद 91 रन और उसके बाद हरप्रीत बराड़ की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को 34 रन से हरा दिया.

Updated on: 30 Apr 2021, 11:13 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 RCB vs PBKS Match reult : आईपीएल 2021 में आज के मैच में कप्तान केएल राहुल के नाबाद 91 रन और उसके बाद हरप्रीत बराड़ की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को 34 रन से हरा दिया. आईपीएल 14 में आरसीबी की ये दूसरी हार है. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने हराया था. टीम के हालांकि अभी भी दस अंक हैं. वहीं पंजाब किंग्स की ये तीसरी जीत है और टीम के पास अब छह अंक हो गए हैं. इतने ही अंक रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के भी हैं. अब दोनों टीमों बराबरी पर पहुंच गई हैं. इससे आगे मैच और भी रोचक होंगे, इसकी पूरी उम्मीद है. पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाज करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे. आरसीबी की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी और मैच में उसे 34 रन से हार मिली. 

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर लौटाने पर देना पड़ सकता है जुर्माना, जेल भी संभव 

इससे पहले आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल जल्दी आउट हो गए. उन्होंने सात गेंद पर सात रन की पारी खेली. इसके बाद क्रीज पर रजत पाटीदार आए और विराट कोहली उनके साथ थे ही. लेकिन टीम ने पावर प्ले में ज्यादा रन नहीं बना पाए. लगातार संघर्ष के बाद विराट कोहली ने कुछ शॉट लगाए, लेकिन कप्तान विराट कोहली 34 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद अगली ही गेंद पर हरप्रीत बराड़ ने ग्लेन मैक्सवेल को भी पवेलियन भेज दिया. हालांकि अभी भी एबी डिविलियर्स थे. लेकिन अगले ही ओवर में हरप्रीत बराड़ ने एबी को भी आउट कर दिया. बस यहीं से मैच पलट गया. इसके बाद मैच केवल खानापूर्ति ही बनकर रह गया. बाद में रजत पाटीदार भी आउट हो गए और पंजाब किंग्स की जीत लगभग पक्की हो गई थी. टीम ने यहां से मैच फिसलने नहीं दिया और शानदार जीत हासिल की. 

यह भी पढ़ें : सचिन तेंदुलकर ने मिशन ऑक्सीजन के लिए इतने करोड़ रुपये किए दान 

पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल के शानदार नाबाद 91 रनों की शानदार पारी की बदौलत पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य रखा था. पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 179 रन बनाए थे. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 19 रन के स्कोर पर ही अपना पहला मैच खेल रहे प्रभसिमरन सिंह का विकेट गंवा दिया. उन्होंने सा रन बनाए. इसके बाद राहुल और क्रिस गेल ने दूसरे विकेट के लिए 45 गेंदों पर 80 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूती दी. क्रिस गेल ने 24 गेंदों पर छह चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. क्रिस गेल के आउट होने के बाद मध्यक्रम पूरी तरह से विफल साबित हुआ. निकोलस पूरन शून्य, दीपक हुड्डा पांच रन और शाहरुख खान बिना खाता खोले आउट होकर चले गए. 
हालांकि कप्तान केएल राहुल ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे हरप्रीत बराड़ के साथ छठे विकेट के लिए 32 गेंदों पर 61 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 60 जबकि अंतिम ओवर में 22 रन बटोरे. राहुल ने 57 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के, जबकि बराड़ ने 17 गेंदों पर एक चौका और दो लगाए. बेंगलोर की की ओर काइल जेमिसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए. उनके अलावा डेनियन सैम्स, युजवेंद्र चहल और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए.