logo-image
लोकसभा चुनाव

GT vs DC Playing 11 : पंजाब और मुंबई की ये हो सकती है प्लेइंग11, जानें कैसी होगी मोहाली की पिच

PBKS vs MI Playing 11 : पंजाब किंग्स आज आईपीएल के 33वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने उतरेगी. इस मैच में पंजाब के कप्तान शिखर धवन नहीं खेलेंगे. तो चलिए जानतें है कि दोनों टीमों की प्लेइंग11 क्या हो सकती है.

Updated on: 18 Apr 2024, 03:15 PM

नई दिल्ली:

Punjab Kings vs Mumbai Indians Dream 11 : आईपीएल 2024 के 33वें मैच में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस की टक्कर होगी. दोनों टीमें 18 अप्रैल को महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस सीजन अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. पंजाब की टीम 6 में से 2 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में 7वें स्थान पर है. वहीं मुंबई की टीम भी 6 में से 2 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में 8वें नंबर पर है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने वाली है. तो चलिए जानते हैं कि इस मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग11 के साथ उतर सकती हैं.

मुंबई के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे शिखर धवन

पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने राजस्थान के खिलाफ पिछला मैच मिस किया था. हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि अगले मैच से पहले वह पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे, लेकिन अब टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच सुनील जोशी ने साफ कर दिया है कि शिखर धवन आज मुंबई के खिलाफ आज के मैच का हिस्सा नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि धवन कंधे की चोट के बाद अभी रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में धवन की गैरहाजिरी में सैम करन ने पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी. इस मैच में भी वहीं कमान संभालते नजर आ सकते हैं.

कैसी होगी महाराजा यादविंदर सिंह स्टेडियम की पिच?

पंजाब और मुंबई के बीच यह मुकाबला पंजाब के महाराजा यादविंदर सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच की बात करें तो यहां तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहता है. वहीं इस पिच पर स्पिन गेंदबाज से ज्यादा तेज गेंदबाज का जलवा देखने को मिलता है. ऐसे में यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करती है, जिससे नमी का फायदा उठाया जा सके. 170 से 180 रन ही जीत के लिए काफी होंगे. बीच के ओवर्स में स्पिनर्स को कुछ मदद मिल सकती है.

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो, अथर्व टाइड, सैम कर्रन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा. 

इम्पैक्ट प्लेयर- प्रभसिमरन सिंह/राहुल चाहर. 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल. 

इम्पैक्ट प्लेयर- सूर्यकुमार यादव.