logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs MI Highlight : रोमांचक मैच में मुंबई ने पंजाब को 9 रन से हराया, लेकिन आशुतोष शर्मा ने लूट ली महफिल

PBKS vs MI Highlight : मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 में अपना तीसरा मैच जीता है, लेकिन पंजाब किंग्स के लिए आशुतोष शर्मा ने अपनी पारी से फैंस का दिल जीत लिया.

Updated on: 19 Apr 2024, 06:12 AM

नई दिल्ली:

PBKS vs MI Highlight  IPL 2024 : पंजाब किंग्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने जीत हासिल कर ली है. रोमांचक मुंकाबले में मुंबई ने पंजाब को 9 रन से हराया. पंजाब के कप्तान सैम करन टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट पर 192 रन बनाए. जवाब में पंजाब की किंग्स 183 रनों पर सिमट गई. मुंबई ने भले ही मैच को अपने नाम किया है, लेकिन पंजाब आशुतोष शर्मा ने कमाल की पारी खेलकर महफिल लूट ली. आशुतोष ने आखिरी में बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली. जबकि शशांक सिंह ने 25 गेंद पर 41 रन बनाए. वहीं मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी को 3-3 विकेट मिला. जबकि श्रेयस गोपाल, हार्दिक पांड्या और आकाश मधवाल को 1-1 सफलता मिली.

193 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही. 10 रन के स्कोर पर ही पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. गेराल्ड कोएत्जी ने प्रभसिमरन को अपना शिकार बनाया. प्रभसिमरन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 13 के स्कोर पर पंजाब को दूसरा झटका दिया. नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए रिले रोसौव को बुमराह ने बोल्ड किया. रिले रोसौव 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसी ओवर में बुमराह ने पंजाब को तीसरा झटका दिया. कप्तान सैम कर्रन को चलता किया. सैम कर्रन 6 रन बनाकर आउट हुए.

49 पर पंजाब ने गंवा दिए थे 5 विकेट

इसके बाद पंजाब ने अपने तीसरे ओवर में 14 रन पर ही चौथा विकेट गंवा दिया. गेराल्ड कोएत्जी ने लियाम लिविंगस्टोन का अपने ही गेंद पर कैच पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. लियाम लिविंगस्टोन भी 1 रन बनाकर चलते बने. फिर हरप्रीत भाटिया के रूप में पंजाब को 49 रन के स्कोर पर 5वां झटका लगा. श्रेयस गोपाल ने हरप्रीत भाटिया को पवेलियन भेजा. भाटिया 15 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विकेटकीपर जितेश शर्मा भी 9 रन बनाकर आकाश मधलाव का शिकार बने.

आशुतोष शर्मा ने खेली तूफानी पारी

इसके बाद शशांक सिह और आशुतोष शर्मा की अच्छी बल्लेबाजी ने एक बार पंजाब की जीतने की उम्मींदे बढ़ा दी, लेकिन फिर शशांक सिंह 25 गेंद में 41 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने, लेकिन दूसरे छोर पर आशुतोष शर्मा टिके रहे और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन फिर आखिरी में गेराल्ड कोएत्जी ने आशुतोष को आउट कर मैच को फिर से मुंबई के पाले में कर दी. आशुतोष 28 गेंदों में 2 चौके और 8 छक्के की मदद से 61 रनों की पारी खेली. जबकि  हरप्रीत बराड़ 21 रन बनाए.