logo-image

PBKS vs KKR : पंजाब किंग्‍स ने मैच जीता, प्‍लेऑफ्स की उम्‍मीदें अभी कायम 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पंजाब किंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ पंजाब किंग्‍स की प्‍लेआफ्स में जाने की उम्‍मीदें अभी भी कायम हैं, हालांकि उन्‍हें बचे हुए अपने दोनों मैच जीतने ही होंगे.

Updated on: 01 Oct 2021, 11:37 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में पंजाब किंग्‍स ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ पंजाब किंग्‍स की प्‍लेआफ्स में जाने की उम्‍मीदें अभी भी कायम हैं, हालांकि उन्‍हें बचे हुए अपने दोनों मैच जीतने ही होंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 165 रन बनाए थे, पंजाब किंग्‍स ने पांच विकेट के नुकसान पर 19.3 ओवर में 166 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. शाहरुख खान ने छक्‍का मारकर मैच जिता दिया है. अब पंजाब किंग्‍स के दस अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. केकेआर की टीम भले हार गई हो, लेकिन टीम अभी भी चौथे पायदान पर काबिज है और प्‍लेऑफ्स की रेस में बनी हुई है. मैच आखिरी ओवर में फंसा जब केएल राहुल आउट हो गए. राहुल ने आउट होने से पहले 55 गेंद में 67 रन की शानदार पारी खेली. उन्‍होंने चार चौके और एक छक्‍का मारा. केएल राहुल ने एक बार फिर अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली. 
पंजाब किंग्‍स के लिए इस बार भी शुरुआत अच्‍छी रही. कप्‍तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल बतौर सलामी बल्‍लेबाज मैदान पर उतरे. दोनों ने मिलकर रनों को बनाना शुरू कर दिया. दोनों ने टीम को सधी हुई शुरुआत दी और जरूरत पड़ने पर तेजी से भी रन बनाए. टीम का स्‍कोर 70 रन तक पहुंच गया था. इसी बीच मयंक अग्रवाल आउट हो गए. मयंक अग्रवाल ने 27गेंद पर 40 रन की पारी खेली. वहीं केएल राहुल टिके हुए थे. क्रिस गेल के न होने के कारण निकोलस पूरन नंबर तीन पर आए.  लेकिन उनका बल्‍ला इस मैच में भी नहीं चला. पूरन सात गेंद में 12 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं मारक्रम 18 रन बनाकर लौट गए. दीपक हुड्डा भी तीन बनाकर चलते बने और एक बार फिर टीम के सामने मीडिल आर्डर की समस्‍या आ गई. वहीं राहुल कप्‍तानी पारी खेल रहे थे. उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और मजबूती के साथ एक छोर पर टिके रहे. हालांकि जीत से ठीक पहले वे आउट होकर पवेलियन लौट गए. 
इससे पहले वेंकटेश अय्यर के 67 रनों की शानदार पारी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स पंजाब किंग्स को 166 रनों का लक्ष्य दिया. पंजाब किंग्‍स के कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. केकेआर पहले बल्लेबजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाए. पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह ने तीन, रवि बिश्नोई ने दो जबकि मोहम्मद शमी ने एक विकेट लिए. बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की खराब शुरुआत रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सात रन बनाकर आउट हो गए. गिल को अर्शदीप ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. शुभमन गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर का साथ दिया और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाज केकेआर को बड़ी स्कोर की ओर ले जा रहे थे तभी बिश्नोई ने त्रिपाठी को आउट कर इस बढ़ते साझेदारी को तोड़ा. त्रिपाठी ने 26 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए.
राहूल त्रिपाठी के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा. एक छोड़ से वेंकटेश अय्यर टीम की पारी को लगातार आगे बढ़ाते रहे और अपना अर्धशतक भी पूरा किया. राणा ओर अय्यर के बीच 30 रनो की साझेदारी हुई पर फॉर्म में लग रहे बिश्नोई ने अय्यर को आउट कर केकेआर को करारा झटका दिया. अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए. इसके बाद राणा का साथ देने आए केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन पर उनका खराब फॉर्म जारी रहा और वह दो रन बनाकर आउट हो गए. मोर्गन को शमी ने आउट किया. मोर्गन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने राणा के साथ मिलकर 25 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी को अर्शदीप ने राणा को आउट कर तोड़ा. राणा ने 18 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 31 रन बनाए. इसके बाद टिम साइफर्ट (2) रन बनाकर रनआउट हुए जबकि कार्तिक (11) बनाकर आउट हुए. सुनील नारायण तीन रन बनाकर नाबाद रहे.