logo-image

PBKS vs KKR: कोलकाता- पंजाब की टक्‍कर आज, ये हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन

जाब की टीम मुंबई को हराकर जीत की पटरी पर लौट आई है. टीम की गेंदबाजी अब तक शानदार रही है, लेकिन उसके बल्लेबाज लगातार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

Updated on: 26 Apr 2021, 04:55 PM

highlights

  • आईपीएल 2021 के 14वें सीजन के 21 वां मुकाबला आज
  • पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा मैच
  • गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा

अहमदाबाद :

आईपीएल 2021 के 14वें सीजन के 21 वां मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमें इस बीच को हरहाल में जीतना चाहेंगी. जहां पंजाब किंग्स ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराया था. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स को राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट से हराया था. बता करें कोलकाता की सबसे बड़ी समस्या की तो उसका मिडिल ऑर्डर है, जो अब तक रन बनाने में विफल रहा है. साथ ही सलामी जोड़ी का एक साथ अच्छी शुरुआत न देना भी टीम के लिए एक परेशानी बना हुआ है. कोलकाता के लिए सबसे बड़ी परेशानी की बात है कि कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन भी रन बनाने में फेल रहे हैं. इयान मोर्गन ने पांच मैचों में अब तक सिर्फ 45 रन ही बनाए हैं. जो कोलकाता के लिए चिंता का सबब है.

यह भी पढ़ें : PBKS vs KKR Head to Head: पंजाब और कोलकाता के बीच हैं हैरान करने वाले आंकड़े

वहीं बात करें पंजाब किंग्स की तो पंजाब की टीम मुंबई को हराकर जीत की पटरी पर लौट आई है. टीम की गेंदबाजी अब तक शानदार रही है, लेकिन उसके बल्लेबाज लगातार प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, पिछले मुकाबले में कप्तान केएल राहुल ने युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और बिश्नोई कप्तान के विश्वास पर खरे उतरे. बिश्वनोई चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए थे. 

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स, जानें कौन किस पर भारी

बात करे दोनों टीमों के  आईपीएल में खेले गए मैच के इतिहास के बारे में तो पंजाब और कोलकाता की टीम के बीच अब तक आइपीएल के इतिहास में 27 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि दोनों टीमों के बीच की जीत के प्रतिशत में काफी अंतर है. 27 मैचों में 18 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीते हैं, जबकि 9 ही मैच में पंजाब की टीम को जीत मिली है.

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब की टीम के बीच हुए पिछले 6 मैचों की बात करें तो यहां भी कोलकाता की टीम पंजाब की टीम पर भारी है, क्योंकि सिर्फ 2 मुकाबले पंजाब किंग्स ने जीते हैं, जबकि 4 मुकाबले कोलकाता ने जीते हैं.

संभावित प्‍लेइंग XI
पंजाब किंग्‍स संभावित प्‍लेइंग XI - केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हूडा, शाहरुख खान,  मोहम्‍मद शमी, अर्शदीप सिंह,मोइसेस हेनरिक्‍स, झाय रिचर्डसन/क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्‍नोई

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्‍लेइंग XI - नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्‍तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, प्रसिद्ध कृष्‍णा, वरुण चक्रवर्ती,पैट कमिंस, शिवम मावी