logo-image

IPL 2022: आज होगी PBKS - KKR की टक्कर, दोनों के बीच अभी तक खेले गए इतने मुकाबले!

बात करें कोलकाता और पंजाब के बीच आज होने वाले मुकाबले की तो आपको बता दें पंजाब आज अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी और कहीं न कहीं दोबारा से जीत हासिल करना चाहेगी.

Updated on: 01 Apr 2022, 10:02 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल का आगाज चेन्नई और कोलकाता के बीच हुए शानदार मुकाबले से हुआ था. जहां चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक अपना 2 ही मुकाबले खेली है वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स अपना तीसरा मुकाबला खेलने जा रही है. कोलकाता ने अभी तक दो मुकाबले खेले हैं जिसमें पहले मुकाबले में उसे जीत मिली हैं और दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स से उसे हार का सामना करना पड़ा. लेकिन अब कोलकाता के पास आज फिर से मौका हाथ लगा है जहां वो अपनी जीत का परचम लहरा सकती है.

वहीं अगर बात करें कोलकाता और पंजाब के बीच आज होने वाले मुकाबले की तो आपको बता दें पंजाब आज अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी और कहीं न कहीं दोबारा से जीत हासिल करना चाहेगी. अपने पहले मुकाबले में पंजाब से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 200 प्लस स्कोर को मात देते हुए मैच को अपने नाम किया था. अब अगर एक नजर डालें दोनों टीमों पर तो आपको बता दें दोनो टीमों ने आपभी तक कुल 29 मुकाबले खेले हैं जिसमें 19 बार कोलकाता को जीत मिली है तो वहीँ पंजाब को 10 बार जीत हासिल हुई है. KKR ने PBKS के खिलाफ एक पारी में 2018 में सबसे ज्यादा 245 रन बनाए थे तो वहीं, 109 उनका न्यूनतम स्कोर भी रह चुका है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: एविन लेविस ने CSK को चटाई धूल, दुबे हुए फ्लॉप!

पंजाब ने कोलकाता के विरुद्ध एक इनिंग में सर्वाधिक 214 रन बनाए हुए हैं और उन्होंने सबसे कम 119 रन का आंकड़ा पार किया है. साथ ही आपको यह भी बता दें कि पिछले सीजन में दोनों टीमों के हाथ एक-एक बार बाजी भी लगी थी. हालांकि आज के मुकाबले में दोनों टीमों के बीच काटें की टक्कर देखने को मिलने वाली है क्योंकि दोनों की टीम का फोकस आज का मुकाबला जीतने के ऊपर हैं. लेकिन नतीजा क्या होता है यह तो मैदान पर ही पता चलने वाला है.