logo-image

IPL 2021: PBKS की प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा, इस समीकरण से होगी एंट्री

पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया. पंजाब किंग्स की प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा हैं. वहीं CSK को इस हार से कोई बड़ा फर्क नहीं पड़ने वाला है. पंजाब किंग्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई और हैदराबाद पर निर्भर रहना होगा.

Updated on: 07 Oct 2021, 06:57 PM

नई दिल्ली:

पंजाब किंग्स की टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम की जीत में अपनी अहम भूमिका निभाई. केएल राहुल ने 42 गेदों में नाबाद 98 रनों की शानदार पारी खेली. 134 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत शानदार रही. पंजाब किंग्स को चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर 46 रनों के स्कोर पर मयंक अग्रवाल के रुप में पहला झटका लगा. मयंक ने 12 रनों का योगदान दिया. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर टीम को सरफराज खान के रुप में तीसरा झटका लगा. सरफराज बिना खाता खोले आउट हो गये. टीम को तीसरा झटका शाहरुख खान के रुप में लगा. शाहरुख 8 रन बनाकर आउट हुए. पंजाब किंग्स की टीम ने 10 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 92 रन तेजी से बनाए. एडन मार्क्रम के रुप में टीम का चौथा विकेट गिरा. मार्क्रम 13 रन पर आउट हुए.  

पंजाब किंग्स की गेंदबाजी शानदार रही पंजाब के गेंदबाजों ने चेन्नई के बल्लोबाजों को रन बनाना का मौका नहीं दिया. पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 34 देकर 2 विकेट अपने नाम किया. वहीं क्रिस जॉर्डन ने भी 3 ओवर की गेंदबाजी कर 20 रन देकर 2 विकेट झटका. रवि बिश्वोई 4 ओवर की गेंदबाजी कर 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी ने 4 ओवर की गेंदबाजी कर 22 रन देकर 1 विकेट लिया. हरप्रीत बरार ने 4 ओवर में 22 रन देकर कीफायती गेंदबाजी की. मोइसेस हेंरिक्वेस ने 1 ओवर की गेंदबाजी की उन्होने 10 रन दिय़ा. 

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सपुर किंग्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 134 रनों का स्कोर खड़ा किया. टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली. डु प्लेसिस के अलावा चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज 20 रन का स्कोर पार नहीं कर सका.