logo-image

IPL 2021: PBKS को SRH से रहना होगा सावधान, बिगाड़ सकती है समीकरण

सनराइजर्स हैदराबाद से पंजाब किंग्स को सावधान रहना होगा. हैदराबाद के लिए खोने को कुछ भी नहीं है, लेकिन पंजाब किंग्स का वो खेल बिगाड़ सकती है. पंजाब किंग्स के पास अभी प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है. उसको किसी भी कीमत पर आज का मैच जीतना होगा.

Updated on: 25 Sep 2021, 02:41 PM

highlights

  • SRH बिगाड़ सकती है PBKS का खेल
  • प्लेऑफ के लिए PBKS को जीतना होगा मैच
  • आमने-सामने  SRH का रिकॉर्ड अच्छा

 

 

नई दिल्ली:

आईपीएल के इस सीजन का 37वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच शाम साढ़े सात बजे शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में है. सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ की दौड़ से बाहर मानी जा रही है. अब यहां से SRH दूसरे टीमों का समीकरण बिगाड़ सकती है. SRH के निशाने पर पहले पंजाब किंग्स ही है. SRH पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. ये टीम की सातवीं हार थी. अंक तालिका में (SRH) अंतिम पायदान पर है. वहीं PBKS भी पिछला मुकाबला जीतते-जीतते हार गई थी. RR ने PBKS को कांटे की टक्कर में 2 रनों से मात दी थी. पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने होंगे.
PBKS नौ मैच खेल चुकी है जिसमें उसके छह अंक हैं. अंक तालिका वह सातवें स्थान पर है. PBKS को मैच के आखिरी क्षणों में अच्छा खेल दिखाना होगा. टीम अगर ऐसा नहीं कर पाती है तो उसको ये ढ़िलाई भारी पड़ सकती है. पिछले मैच में उसे आखिरी ओवर में चार रन चाहिए थे, लेकिन कार्तिक त्यागी के इस ओवर में टीम ने दो विकेट गंवाये और केवल एक रन बनाया. जीता हुआ मैच टीम हार गई थी. 
दोनो टीमें 17 मुकाबलों में आमने-सामने हुई हैं. SRH का रिक़ार्ड अच्छा रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं पंजाब किंग्स केवल पांच मैच जीत पाई है. इस सीजन की बात करें तो दोनों टीमें एक मुकाबले में भिड़ी हैं, इस मुकाबले को भी SRH ने ही जीता है. पिछले पांच मुकाबले की बात करें तो तीन मैच SRH ने जीता है, वहीं दो मैच पंजाब किंग्स जीत पाई है. ये ऑकड़े पंजाब किंग्स के लिए काफी डरावने हैं. पंजाब किंग्स को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो आज का मैच जरुर जीतना होगा.  
PBKS की संभावित प्लेइंग इलेवन
लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, फैबियन एलन, हरप्रीत बराड़, आदिल राशिद, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ईशान पोरेल.
SRH की संभावित प्लेइंग इलेवन
डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा.