logo-image

IPL 2021: आईपीएल (IPL) शुरू होने से पहले सबसे ज्यादा घबराहट होगी इस टीम के मन में, जानें वजह

वैसे तो सभी टीम नर्वस होंगी लेकिन एक टीम है, जिसके मन में सबसे ज्यादा घबराहट होगी. अगर आप सोच रहे हैं कि ये पॉइंट टेबल में आठवें नंबर पर चल रही सनराइजर्स हैदराबाद या सातवें नंबर पर चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं.

Updated on: 08 Sep 2021, 03:49 PM

highlights

  • 19 सितंबर से इसका दूसरा चरण शुरू होने वाला है
  • इस समय दिल्ली की टीम शीर्ष स्थान पर है
  • सनराइजर्स हैदराबाद है अभी टेबल में सबसे नीचे

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL) का वर्तमान सीजन अप्रैल में शुरू हुआ था लेकिन इसे बीच में ही रोक दिया गया. अब 19 सितंबर से इसका दूसरा चरण शुरू होने वाला है. इससे पहले वैसे तो सभी टीम नर्वस होंगी लेकिन एक टीम है, जिसके मन में सबसे ज्यादा घबराहट होगी. यह दावा किया है भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने. उन्होंने हाल ही में एक टीवी शो में कहा कि उनके अनुसार दो टीमों के मन में इस समय सबसे ज्यादा घबराहट होगी. इसमें भी एक टीम के उन्होंने आगे रखा. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये टीम कौन सी है. अगर आप सोच रहे हैं कि ये पॉइंट टेबल में आठवें नंबर पर चल रही सनराइजर्स हैदराबाद या सातवें नंबर पर चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स हैं तो आप बिल्कुल गलत हैं. जी नहीं, पार्थिव पटेल ने दावा किया है कि ये टीम है चेन्नई सुपर किंग्स. आप भी सुनकर हैरान हो रहे होंगे कि आखिर पार्थिव पटेल ये क्या कह रहे हैं तो आपको बता दें कि पार्थिव का कहना है कि चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति बहुत अजीब है. इसके प्रमुख खिलाड़ी हैं महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, अंबाति रायुडू, रॉबिन उथप्पा. ये सभी खिलाड़ी पूरे एक साल से क्रिकेट नहीं खेल रहे. जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी तो इन खिलाड़ियों ने लय में आना शुरू किया लेकिन तब तक आईपीएल ही रोक दिया गया. इस कारण ये खिलाड़ी फिर क्रिकेट से दूर हो गए. ऐसे में इन खिलाड़ियों के मन में घबराहट जरूर होगी. वहीं, इस मामले में उन्होंने दूसरे नंबर पर आरसीबी को रखा. उन्होंने कहा कि आरसीबी की हालत भी चेन्नई से बहुत जुदा नहीं होगी. 

पटेल ने कहा कि इन तमाम खिलाड़ियों को लय हासिल करने के लिेए मैच की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अब इन टीमों के खिलाड़ियों के मन में घबराहट होगी. वहीं पटेल ने कहा कि पॉइंट टेबल में चौथे, पांचवें और छठवें नंबर की टीमें सोच रही होंगी कि उनके पास अभी मौका है जबकि शीर्ष टीमें दोबारा लय हासिल करने के लिए उतरेंगी.

अगर आईपीएल में पॉइंट टेबल की बात करें तो इस समय दिल्ली की टीम शीर्ष स्थान पर है और उसके 12 अंक हैं. चेन्नई इस समय दूसरे स्थान पर है और उसके 10 अंक हैं. वहीं, आरसीबी के भी 10 ही अंक हैं. ऐसे में अंकों के आधार पर चेन्नई और आरसीबी एक बराबर हैं. हालांकि रनरेट के आधार पर आरसीबी पीछे चल रही है. कमाल की बात ये भी है कि पहले नंबर पर चल रही दिल्ली ने आठ मैच खेले हैं, जिसमें छह जीते हैं. चेन्नई और आरसीबी ने सात मैच खेले हैं, जिसमें से पांच जीते हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि तीनों टीमों की स्थिति में बहुत अंतर नहीं है. अब आगे क्या होगा यह तो आईपीएल की शुरुआत होने के बाद ही पता चल सकेगा.