logo-image

IPL 2023 : पंत को सीख लेनी होगी धोनी से, तभी बनेगा करियर!

IPL 2023 Pant Dhoni : आईपीएल 2023 से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक बहुत बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 28 Dec 2022, 08:20 PM

highlights

  • पंत के करियर पर खड़े हो रहे हैं सवाल
  • धोनी की एक ट्रिक कर सकती है कमाल
  • आईपीएल 2023 में करना होगा धमाल

नई दिल्ली:

IPL 2023 Pant Dhoni : आईपीएल 2023 से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका की सीरीज से पंत की छुट्टी हो गई है. ऐसे में कहा जा रहा है कि पंत का करियर अब ज्यादा लंबा नहीं चल पाएगा. लेकिन एक बात अगर उन्होने धोनी (Dhoni) से सीख ली तो उनका काम बन सकता है. जैसा आप जानते हैं कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction 2022) पूरा हो गया है. और सभी टीमें अब अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियों में लग चुकी हैं.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ऋषभ पंत की कप्तानी में अपने पहले खिताब के लिए इस सीजन में उतरेगी. लेकिन जिस तरीके से पंत (Pant) का बल्ला खामोश है उसको देखकर मुश्किल लगता है कि दिल्ली (DC) कुछ चमत्कार कर पाए. आइए हम आपको बताते हैं धोनी के उस प्लान के बारे में जो ऋषभ पंत की किस्मत बदल सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस साल तीन भारतीय गेंदबाजों की रही धूम, अब IPL में करेंगे कमाल

एक समय ऐसा था जब धोनी की फॉर्म उनका साथ नहीं दे रही थी. ना ही कप्तानी में कुछ खास कमाल कर पा रहे थे और ना ही बल्लेबाजी में. इसके बावजूद महेंद्र सिंह धोनी आगे अपने करियर को लेकर चलते गए. दरअसल उन्होंने तीनों फॉर्मेट में सबसे पहले ये चुनाव किया कि उनकी ताकत क्या है. उसी के अनुसार अपनी बल्लेबाजी शैली को बदलाव कर अपना फोकस बड़ाया. महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे पहले टेस्ट से संन्यास लिया और ये सभी जानते हैं कि टेस्ट फॉर्मेट धोनी के मन के अनुसार नहीं था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी, अब IPL की बारी

टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास लेने का फायदा उन्हें दूसरे फॉर्मेट में मिला. धोनी वनडे और टी20 में अपना अच्छा फोकस कर पा रहे थे. यही काम पंत को करना होगा. तीनों फॉर्मेट में से किसी एक फॉर्मेट को चुनकर आगे जाना होगा. अगर ऐसा नहीं कर पाते तो दिक्कत उनके लिए खड़ी हो सकती है. आने वाले आईपीएल सीजन में ऋषभ पंत को अपनी बल्लेबाजी पर पूरा फोकस करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सेलेक्टर्स को दिखाना होगा. उम्मीद करते हैं ऋषभ पंत का करियर टीम इंडिया के साथ आगे भी जारी रहेगा. लेकिन वह सिर्फ उनके प्रदर्शन पर ही निर्भर करता है.