News Nation Logo

IPL शुरू होने से पहले पोंटिंग की नई रणनीति, युवा खिलाड़ियों के लिए बनाई ये योजना

पोंटिंग ने कहा कि वह चाहते हैं कि शॉ, नॉर्टजे और अक्षर कप्तान पंत के साथ जिम्मेदारी लें. पोटिंग ने कहा, ‘जो खिलाड़ी कुछ समय से दिल्ली कैपिटल्स टीम में हैं. निश्चित रूप से उनकी जिम्मेदारी है कि वे टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करें.’

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 21 Mar 2022, 12:14:10 PM
Ricky Ponting

Ricky ponting (Photo Credit: File Photo)

मुंबई:  

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ऑक्शन में नए चेहरों को टीम में शामिल करने वाले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि जिन खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने बरकरार रखा है, उन पर अब टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करने की जिम्मेदारी है. मेगा नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने कई नए चेहरों को शामिल किया है. इस बीच पोंटिंग का शुरुआती ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि हर कोई दिल्ली कैपिटल्स की टीम में घर जैसा महसूस करें. 
दिल्ली के चार खिलाड़ी कप्तान ऋषभ पंत, सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे नीलामी से पहले से टीम में हैं.

यह भी पढ़ें ये हैं IPL में शतक लगाने वाले 5 सबसे उम्रदराज बल्लेबाज, इस खिलाड़ी का है रिकॉर्ड कायम

पोंटिंग ने कहा कि वह चाहते हैं कि शॉ, नॉर्टजे और अक्षर कप्तान पंत के साथ जिम्मेदारी लें. पोटिंग ने कहा, ‘जो खिलाड़ी कुछ समय से दिल्ली कैपिटल्स टीम में हैं. निश्चित रूप से उनकी जिम्मेदारी है कि वे टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करें.’ रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ टीम के कप्तान हैं, तो वह वैसे भी यह काम करने जा रहा है, लेकिन पृथ्वी, अक्षर और नॉर्किया जैसे लोगों की भी टीम के अंदर अपनी भूमिकाएं और जिम्मेदारियां होंगी. पोंटिंग टीम के साथ अपने पहले ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने के बाद खिलाड़ियों की ऊर्जा से प्रभावित हुए हैं. पोंटिंग ने कहा कि वह उन युवाओं के साथ नाश्ता, दोपहर और रात का खाना भी खाने जा रहे हैं जिनसे वह परिचित नहीं हैं. 

पोंटिंग ने कहा, मैंने युवा लड़कों से कहा है कि जब वे अपने कमरे में हों तो अपने दरवाजे खुले रखें और एक-दूसरे को जानें. पोटिंग ने कहा, जब आप कोच या सीनियर खिलाड़ी के रूप में युवा खिलाड़ियों के प्रति प्यार दिखाते हैं, तो आप जानते हैं कि वे इसे वापस देने जा रहे हैं. जो लोग कुछ समय के लिए दिल्ली कैपिटल्स के शिविर में रहे हैं, निश्चित रूप से टीम में युवाओं का मार्गदर्शन करने की जिम्मेदारी है. 
 


 

First Published : 21 Mar 2022, 12:12:53 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.