logo-image

IPL 2022 : नए फॉर्मेट में ये है आईपीएल 2022 जीतने का फंडा

IPL 2022 : चेन्नई (CSK) और मुंबई (Mumbai Indians) अलग-अलग ग्रुप में हैं. साथ ही इन दोनों को एक दूसरे के साथ दो-दो मुकाबले खेलने हैं.

Updated on: 26 Feb 2022, 08:52 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 : आईपीएल 2022 के आयोजन को लेकर तैयारियां अब आखिरी पड़ाव पर है. BCCI की तरफ से भी तस्वीर साफ़ कर दी गई है. आईपीएल 2022 का पहला मैच 26 मार्च को और आखिरी 29 मई को खेला जाना है. इस बार का आईपीएल पूरी तरह से अलग होगा. पहले जहां बायो बबल टीम के अनुसार रहता था, वहीं इस बार पूरी आईपीएल टीमों को एक ही बायो बबल में ले लिया जाएगा. अब आईपीएल बदला है तो इसे जीतने के तरीके भी बदले हैं. आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह से BCCI की तरफ से इसमें बदलाव किया गया है. 

गौरतलब है कि इस बार मुंबई में 55 और पुणे में 15 लीग मैच होंगे. साथ ही नई टीमों के आने से अब 10 टीम हो गयी हैं और 2011 वाला फॉर्मेट वापस आ गया है. 2011 सीजन में भी आईपीएल को दो ग्रुप में बांट कर मैच कराए गए थे. नए नियम और फॉर्मेट के अनुसार हर टीम दूसरी पांच टीमों के साथ 2 मैच खेलेगी. जबकि 4 टीमों के साथ एक-एक मुकाबला होगा.

जीत के फंडे की बात करें तो जिस टीम को दूसरे ग्रुप की टीम के साथ दो मुकाबले खेलने हैं, बस उन्हें जीत लिया तो काम बन जायगा. यानी हर टीमों को अपने दूसरे ग्रुप की टीमों के साथ होने वाले दो मुकाबलों पर ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है. चेन्नई और मुंबई अलग-अलग ग्रुप में हैं. साथ ही इन दोनों को एक दूसरे के साथ दो-दो मुकाबले खेलने हैं.