logo-image

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रही भारतीय टीम में जगह आखिर क्या है वजह?

इस खिलाड़ी की गेंदबाजी का अंदाज कुछ इस तरह से है कि यह खिलाड़ी बुमराह (Jasprit Bumrah) और मलिंगा (Lasith Malinga) जैसे बड़े प्लेयर्स की छुट्टी एक मिनट में कर सकता है.

Updated on: 16 Mar 2022, 10:58 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने हर खिलाड़ी का सपना होता है. भारतीय क्रिकेट हर खिलाड़ी को प्रिय है. लगभग हर भारतीय मूल के क्रिकेट प्रेमी का सपना होता है कि वें भारतीय टीम के लिए एक बार कम से कम खेले. लेकिन हर खिलाड़ी का यह सपना सच हो जरुरी नहीं है. जी हां, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसके अंदर प्रतिभा होते हुए भी उसे भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है. इस खिलाड़ी की गेंदबाजी का अंदाज कुछ इस तरह से है कि यह खिलाड़ी बुमराह (Jasprit Bumrah) और मलिंगा (Lasith Malinga) जैसे बड़े प्लेयर्स की छुट्टी एक मिनट में कर सकता है.

जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम है नवदीप सैनी (Navdeep Saini). नवदीप सैनी (Navdeep Saini bowling) 140 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ़्तार से गेंदबाजी कर लेते हैं. ऐसे में उनको मौका अवस्य मिलना चाहिए. नवदीप सैनी भारतीय पिचों पर रिवर्स स्विंग (reverse swing bowling) अच्छा कराते हैं लेकिन उनको मौके नहीं मिल रहे हैं अब इसके ऊपर सवाल उठ रहे हैं कि आखिर नवदीप सैनी इतने अच्छे बॉलर होने के बाद भी क्यों टीम से बाहर हैं. नवदीप सैनी के अंदर वो कला है जो शायद बुमराह और मलिंगा में देखने को मिलती है.

नवदीप सैनी को आईपीएल (Navdeep Saini in IPL 2022) में भी इस बार मौका खेलना को मिला है लेकिन जितनी धन राशि उनको मिलनी चाहिए उससे कम पर उनको खरीदा गया है. नवदीप सैनी को आईपीएल में इस बार राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने अपनी टीम में 2.6 करोड़ में शामिल किया है. इसके पहले वे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) यानी दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) के साथ- साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए भी खेल चुके हैं. यह बात तय है कि अगर नवदीप सैनी को भारतीय टीम में जगह मिलती है तो उनका महत्व आईपीएल में भी बढ़ जाएगा.

यह भी पढ़ें :खिलाड़ी के तौर पर नहीं बल्कि मैदान में इस रूप में दिखेंगे Suresh Raina

हालांकि सेलेक्टर्स ने नवदीप को साउथ अफ्रीका दौरे पर खेलने का मौका दिया था, लेकिन उसके बाद उन्हें कोई भी मौका नहीं मिला. अगर उनके करियर की बात करें तो आपको बता दें नवदीप सैनी ने अपने पहले T 20 मैच में तीन विकेट चटकाएं हैं. नवदीप ने भारतीय टीम के लिए 2 टेस्ट मैच में 4 विकेट, 8 वन डे मैच में 6 विकेट और 11 T 20 मैचों  में 13 विकेट चटकाएं हैं.