News Nation Logo
Banner

IPL नीलामी में बिका नहीं था ये खिलाड़ी, अब हैट्रिक लेकर धमाल किया तो पंजाब ने किया शामिल

आईपीएल जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, धड़कनें बढ़ रही हैं. इसी बीच पंजाब की टीम में एक नया गेंदबाज आ गया है, जो दूसरी टीमों के लिए परेशानी बन सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 21 Aug 2021, 11:19:40 AM
nathan ellis 1629472323

cricket (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पंजाब की टीम में हुआ फेरबदल
  • टीम से दो खिलाड़ी बाहर भी हुए
  • 19 सितंबर से शुरू होने वाला है आईपीएल  

नई दिल्ली :

आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होने वाला है. ऐसे में आईपीएल में पंजाब ने एक ऐसे खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया है, जिसने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच में हैट्रिक लेकर धमाल मचा दिया था. कमाल की बात ये है कि इससे पहले जब आईपीएल शुरू हुआ था तो इस नये-नवेले खिलाड़ी को किसी ने खरीदा ही नहीं था. इसके बाद आस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में अपना डेब्यू किया. अपने डेब्यू मैच में ही इस खिलाड़ी की ने हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये खिलाड़ी है कौन. तो चलिए आपको बता देते हैं, ये खिलाड़ी हैं आस्ट्रेलिया के नाथन एलिस. 

इसे भी पढ़ेंः IPL : सनराइजर्स हैदराबाद के इस भारतीय खिलाड़ी ने की शादी, जानिए कौन है दुल्‍हनियां 

नाथन एलिस आस्ट्रेलिया के युवा गेंदबाज हैं. इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में दो मैच खेले जिसमें कुल पांच विकेट लिए. इसके बाद इन्हें पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया. यही नहीं, नाथन को आस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी शामिल कर लिया है. 

पंजाब किंग्स के बारे में बात करें तो इस टीम ने आईपीएल के शेष मैचों के लिए कुछ बदलाव किए हैं. पंजाब के दो खिलाड़ी रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ आईपीएल के बचे हुए सीजन से बाहर हो चुके हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब किंग्स के सीईओ सतीश मेनन ने इस बात की पुष्टि की है कि हमने नाथन एलिस को साइन किया है. जाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ शेष मैचों में हमारे साथ नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर नाथन को शामिल किया गया है. एक और खिलाड़ी को जल्द ही शामिल किया जाएगा. 

 

गौरतलब है कि आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत अप्रैल में भारत में हुई थी. कोविड-19 महामारी के कारण सीरीज को बीच में ही रोकना पड़ा. इसके बाद अब शेष मैच दुबई में 19 सितंबर से शुरू होंगे. आईपीएल का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेल जाएगा. पंजाब अभी तक अपने पहले आईपीएल खिताब को जीतने की कोशिश कर रहा है. वर्ष 2008 से शुरू हुए आईपीएल सीरीज में अब तक 13 टूर्नामेंट हो चुके हैं. इसमें से एक भी पंजाब के खाते में नहीं आया है. 

First Published : 21 Aug 2021, 11:19:40 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.