News Nation Logo

प्लेऑफ में जाने का मुंबई का सपना चूर, IPL की फिसड्डी टीम रही हैदराबाद

आईपीएल 2021 के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स हैदारबाद के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाते हुए यह मैच 42 रनों से जरूर जीत लिया, लेकिन उनके प्लेऑफ में पहुंचने का सपना जरूर चकनाचूर हो गया.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 08 Oct 2021, 11:50:54 PM
Mumbai indians today

mumbai indians (Photo Credit: Espn)

highlights

  • ईशान किशन ने मुंबई की ओर से 84 रन बनाए
  • सूर्यकुमार यादव ने भी शानदार 82 रनों की पारी खेली
  • हैदराबाद की ओर से जैसन होल्डर ने लिए चार विकेट

 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2021 के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स हैदारबाद के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाते हुए यह मैच 42 रनों से जरूर जीत लिया, लेकिन उनके प्लेऑफ में पहुंचने का सपना जरूर चकनाचूर हो गया. वहीं इस हार के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस आईपीएल-14 के इस सीजन में सबसे फीसड्डी साबित हुई. इस पूरे आईपीएल में हैदराबाद को सिर्फ तीन मैचों में जीत का स्वाद मिल पाया. जीत के लिए 236 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के जैसन रॉय और अभिषेक शर्मा ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े. हालांकि कुछ देर बाद ही अभिषेक शर्मा भी 16 गेंदों पर 33 रन बनाकर आउट हो गए. पहला विकेट गिरने के बाद खुद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान मनीष पांडे हैदराबाद की ओर से शानदारी पारी खेली. उन्होंने 69 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली, लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी. उन्हें छोड़कर कोई भी खिलाड़ी रन बनाने में सफल नहीं रहे. उन्होंने मैच के अंतिम समय तक कुछ अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन दूसरे छोर पर कोई भी खिलाड़ी उनका साथ नहीं दिया. हालांकि मैच के अंतिम समय में उन्होंने जरूर अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन टीम को जीत दिलाने में वह सफल नहीं रहे.

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 235 रन बनाए. आईपीएल के दूसरे चरण में अब तक के किसी भी टीम की ओर से यह अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान ने शानदार बल्लेबाजी की शुरुआत की और सिर्फ 16 गेंदों में 50 रन ठोक डाले. एक छोर पर रोहित शर्मा थे तो दूसरी तरफ ईशान ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए मुंबई को तेज गति से रन बनाते खूब चौके-छक्के बरसाए. ईशान किशन ने अपनी धुंआधार पारी के दौरान 32 गेंदों पर 84 रन की शानदार पारी खेली. बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तान रोहित शर्मा शुरुआत में लय में नजर आए, लेकिन उन्हें 18 रन के स्कोर पर वह जल्द ही आउट हो गए. सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज राशिद खान ने आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए हार्दिक पांड्या को पहले भेजा गया, लेकिन इस बार भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा. उन्होंने 8 गेंद पर महज 10 रन ही बना पाए. उन्हें जेसन होल्डर ने जेसन रॉय के हाथों कैच करवाया. इसके कुछ देर बाद ही ईशान भी 84 रन बनाकर आउट हो गए. कीरन पोलार्ड भी आज के मैच में कुछ खास नहीं कर सके. उन्होंने 12 गेंदों पर सिर्फ 13 रन बनाकर आउट हो गए. आउट ऑफ फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने आज के मैच में शानदार फॉर्म में लौटते हुए 40 गेंदों पर 82 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और तीन छक्के लगाए. ये सूर्यकुमार यादव के आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी साबित हुई.
गेंदबाजी की बात करें तो हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा ने दो गेंदों में कीरोन पोलार्ड और जेम्स नीशम की पारी का अंत किया. हैदराबाद की ओर से जेसन होल्डर चार विकेट चटकाए. स्पिनर राशिद खान ने भी दो विकेट चटकाए. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हो रहा है. यह मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था.

First Published : 08 Oct 2021, 11:39:18 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.