logo-image

मुंबई ने टॉस जीता, बल्लेबाजी करने का किया फैसला

अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 के आखिरी लीग राउंड मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से है.

Updated on: 08 Oct 2021, 08:46 PM

highlights

  • प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई इंडियंस के लिए जीत जरूरी
  • डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस को दिखाना होगा दमदार खेल
  • हैदराबाद कि टीम के लिए यह सीजन में खास नहीं रहा है

नई दिल्ली:

अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 14 के आखिरी लीग राउंड मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से है. मुंबई ने इस मुकाबले के लिए कई खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने भी टीम में कुछ खिलाड़ियों को जगह दी है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से हराने के बाद मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ का रास्ता लगभग बंद हो चुका है. मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 171 रनों से यह मैच जीतना होगा. वहीं मुंबई के लिए युवा बल्लेबाज ईशन किशन के फॉर्म में वापस आने से टीम को काफी मदद मिलेगी. 

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई की टीम पूरा जोर लगाएगी. हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा. डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस अभी भी क्वालीफाई कर सकता है. अगर उन्हें शीर्ष चार में सीएसके, डीसी और आरसीबी में शामिल होना है तो उन्हें एक चमत्कारी परिणाम हासिल करने की जरूरत है. मुंबई इंडियंस को सनराइज हैदराबाद के खिलाफ कम से कम 171 रनों या उससे अधिक के अंतर से हराना होगा. हैदराबाद आईपीएल 2021 में 13 मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ सबसे खराब फॉर्म में चल रही है, हैदराबाद कि टीम के लिए यह सीजन में खास नहीं रहा हालांकि उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैंच में चार रनों से जीत दर्ज की थी. अब टीम मुंबई के खिलाफ उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी.

अबु धाबी की पिच पर अब तक बल्लेबाजों का दबदबा रहा है लेकिन ये भी हकीकत है कि 10 ओवर के खेल के बाद गेंदबाज भी यहां अपना दम दिखाने लगते हैं. खासतौर पर तेज गेंदबाज. अबु धाबी की पिच पर पिछले जितने भी मैच खेले गए हैं, उनमें अधिकतर सफलताएं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को हासिल हुई है. 

 

ये है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांडया, जेम्श नीशम, नैथन कुल्टर नाइल, पीयुष चावला, जसप्रीत बुमराह, ट्रेन्ट बॉल्ट  

 

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

मनीष पांडे (कप्तान), अभिषेक शर्मा,  प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, राशिद खान, मोहम्मद नाबी, उमरान मलिक, सिद्धार्थ कौल