logo-image

MI vs UP WPL : कप्तान हरमनप्रीत ने दिलाई मुंबई को जीत, यूपी को 8 विकेट से हराया

MI vs UP WPL 2023 : विमेंस आईपीएल (WPL 2023) में आज मुंबई और यूपी (MI vs UP) के बीच मुकाबला खेला गया.

Updated on: 12 Mar 2023, 11:01 PM

नई दिल्ली:

MI vs UP WPL 2023 : विमेंस आईपीएल (WPL 2023) में आज मुंबई और यूपी (MI vs UP) के बीच मुकाबला खेला गया. जिसमें मुंबई टीम ने हरमनप्रीत कौर की पारी की बदौलत बाजी मार ली है. मुंबई की इस जीत में कप्तान हरमनप्रीत कौर का अहम योगदान रहा. मुकाबला 8  विकटों से अपने नाम कर लिया है. यूपी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 का टारगेट मुंबई की टीम के सामने रखा. बल्लेबाजी की बात करें तो यूपी के लिए Alyssa Healy ने 58 रन की पारी खेली. साथ में एस तहलिया मैकग्राथ ने 50 रन बनाए. इनके अलावा किरण नवगिरे ने 17 रन की पारी खेली. ओपनर देविका वैद्य खास कमाल नहीं कर सकीं. सिर्फ 6 रन की ही पारी खेल सकीं. सिमरन शेख ने 09 रनों का योगदान यूपी के लिए दिया. Alyssa Healy की कमाल की बल्लेबाजी की वजह से टीम 150 के पार जा पाई. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: Wide-No Ball पर पहली बार लिया जा रहा है रिव्यू, इस बार IPL में भी लागू होगा ये नियम

ऐसी रही MI की गेंदबाजी

वहीं MI की गेंदबाजी की बात करें तो सायका इशाक ने UP के 3 बल्लेबाजों को आउट किया. वहीं हेले मैथ्यूज 1 विकेट हांसिल कर सकीं. अमेलिया केर को 2 सफलता मिली. इसका नतीजा ये हुआ कि UP ने 160 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई. टीम की बल्लेबाजी अगर ठीक रहती तो स्कोर 160 के पार चला जाता.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पिच पर सवाल क्यों..बल्लेबाजी करना सीखो, WTC Final को लेकर कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

MI ने की धाकड़ शुरूआत

MI ने भी धाकड़ बल्लेबाजी की शुरूआत की. पहले 5 ओवर में ही 50 का स्कोर टीम पार कर गई थी. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कमाल की पारी खेली. 53 रन का योगदान टीम को दिया.  टीम के लिए यस्तिका भाटिया ने शानदार पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 4th Test: अहमदाबाद में कैसा है भारत का रिकॉर्ड, आखिरी बार 2021 में टीम इंडिया ने यहां इंग्लैंड को दी थी मात