logo-image

IPL 2023 : रोहित की सेना आईपीएल के लिए है तैयार, लौटेगी जीत की पटरी पर!

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपने प्लान को आखिरी रुप देना शुरू कर दिया है.

Updated on: 15 Feb 2023, 09:12 AM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपने प्लान को आखिरी रुप देना शुरू कर दिया है. 1 अप्रैल से ये लीग शुरू हो जाएगी. सभी टीमों के कप्तान इस बार कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं. मुंबई की बात करें तो ये टीम सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी को घर ले जा चुकी है. रोहित नजर एक बार फिर से आईपीएल जीत पर रहेगी. हालांकि रोहित पिछले 3 सीजन से कोई भी कमाल नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में फैंस को उम्मींद उनसे कहीं ज्यादा इस बार है. रोहित खुद चाहेंगे कि हार के सिलसिले को तोड़कर वापस से जीत की पटरी पर लौटा जाए. आपको बताते हैं कि रोहित की ताकत और कमजोरियां इस सीजन क्या रह सकती हैं. 

रोहित की आईपीएल 2023 के लिए ताकत

टीम की ताकत की बात करें तो इस सीजन टीम ने ऑक्शन में कई अच्छे फैसले लिए हैं. उन सभी की बदौलत टीम एक मजबूत नजर आ रही है. टीम के पास रोहित शर्मा (c), इशान किशन जैसे शानदार सलामी बल्लेबाज हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड टीम को बीच में संभालते हुए नजर आएंगे. जोफ़्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह टीम के लिए गेंदबाजी की जान हैं. अगर आप इन प्लेयर्स को देखेंगे तो आपको पता चल ही जाएगा कि टीम के पास कितने शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं.

रोहित की इस सीजन के लिए ये हैं कमजोरी

ऐसा नहीं है कि टीम के पास सब कुछ अच्छा ही है. टीम की कुछ कमजोरियां भी सामने हैं. जैसे जोफ़्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह टीम के लिए वापस तो आ रहे हैं. लेकिन फिटनेस की समस्या दोनो के साथ लगातार बनी हुई है. ऐसे में आईपीएल 2023 के बीच में टीम को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

आईपीएल 2023 के लिए मुंबई की प्लेइंग 11 

रोहित शर्मा (c), इशान किशन (wk), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, जोफ़्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, रितिक शौकीन, झाय रिचर्डसन/जेसन बेहरेनडॉर्फ.