logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023 : मुंबई की आईपीएल 2023 के लिए ये है ताकत और कमजोरी!

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अप्रैल के पहले हफ्ते से ये लीग शुरू हो जाएगी.

Updated on: 14 Jan 2023, 09:53 AM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अप्रैल के पहले हफ्ते से ये लीग शुरू हो जाएगी. इस बार आईपीएल 2023 में कड़े मुकाबले होने की उम्मींद है. वो इसलिए क्योंकि सभी टीमें मजबूत नजर आ रहीं हैं. साथ में आईपीएल 2023 अपने पुराने रंग में भी लौट आया है. यानि होम एंड अवे फोर्मेट में. एक मुकाबला अपने मैदान और एक मुकाबला दूसरी टीम के मैदान पर. 4 सीजन की चैंपियन टीम रोहित शर्मा (rohit sharma) की मुंबई इंडियसं से एक बार फिर से सभी को उम्मींद है कि ये टीम जीत कर सभी के सामने आएगी. हालांकि इस सीजन मुंबई के ऑक्शन को देखेंगे तो कुछ कमियां भी सामने निकल कर आई हैं. जिन्हें दूर करना जरूरी है. साथ में ताकत भी है जिन्हें टीम आगे ले जाना चाहेगी. आज आपको बताते हैं कि मुंबई की ताकत और कमजोरियां क्या-क्या हैं.

मुंबई की ताकत

मुंबई इंडियसं की ताकत की बात करें तो टीम के पास धाकड़ सलामी जोड़ी है. रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन टीम के साथ हैं. दोनों ही शानदार बल्लेबाज हैं. वहीं बीच में सूर्यकुमार यादव जैसा कमाल का खिलाड़ी है. जो किसी भी स्थिति में टीम को जीत दिला सकता है. इन 3 खिलाड़ियों के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी है. हालांकि चोटों से बचना होगा क्योंकि रोहित शर्मा और ईशान किशन का ट्रेक रिकॉर्ड ठीक नहीं है.

मुंबई की कमजोरी

मुंबई इंडियसं की कमजोरी की बात करें तो टीम को बुमराह की कमी खल सकती है. देखने वाली बात है कि आर्चर के लिए टीम की प्लानिंग क्या रहती है. टीम को अपनी तेज गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है. अगर बुमराह टीम के साथ जुड़ जाते हैं तो क्या ही कहने. यही कमजोरी फिर टीम की ताकत बन जाएगी.

आईपीएल 2023 के लिए मुंबई इंडियंस की मजबूत प्लेइंग इलेवन:

  1. रोहित शर्मा (c)
  2. ईशान किशन (wk)
  3. कैमरन ग्रीन
  4. सूर्यकुमार यादव
  5. तिलक वर्मा
  6. टिम डेविड
  7. रमनदीप सिंह
  8. जोफ्रा आर्चर
  9. ऋतिक शौकीन
  10. रिचर्डसन/बेहरेनडॉर्फ
  11. जसप्रीत बुमराह

MI आईपीएल 2023 टीम:

कैमरन ग्रीन, झे रिचर्डसन, पीयूष चावला, डुआन जानसेन, विष्णु विनोद, शम्स मुलानी, नेहल वढेरा, राघव गोयल, रोहित शर्मा, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, देवल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, आकाश मधवाल.