logo-image

मुंबई इंडियंस को लगा तगड़ा झटका, IPL के 13वें सीजन ने बाहर हुआ ये चैंपियन खिलाड़ी

फ्रेंचाइजी ने बुधवार को बताया कि श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज निजी कारणों की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

Updated on: 02 Sep 2020, 07:15 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) चैम्पियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आज उस वक्त एक तगड़ा झटका लगा, जब उनके अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया. मलिंगा 19 सितंबर से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे. मुंबई इंडियंस ने उनकी जगह टीम में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन को शामिल किया है. फ्रेंचाइजी ने बुधवार को बताया कि श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज निजी कारणों की वजह से आईपीएल के 13वें सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी से मिली प्रेरणा, दिल्ली के मोक्ष मुरगई ने छोटी उम्र में हासिल की बड़ी सफलताएं

मुंबई इंडियंस द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘लसिथ मलिंगा ने निजी कारणों से इस सत्र में अनुपलब्ध होने का आग्रह किया है और वह श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं.’’ पैटिनसन इस हफ्ते के अंत में अबुधाबी में मुंबई इंडियंस से जुड़ जाएंगे. मलिंगा मुंबई की टीम के लिए महत्वपूर्ण गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने बीते वर्षों में टीम के अभियान में अहम भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया को नहीं मिला किट स्पॉन्सर, बीसीसीआई को हो सकता है करोड़ों का नुकसान

टीम के मालिक आकाश अंबानी ने जेम्स पैटिनसन का स्वागत किया और मलिंगा को अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा, ‘‘जेम्स हमारे साथ फिट होने के लिए सही खिलाड़ी हैं और हमारे इस समय तेज गेंदबाजों के उपलब्ध विकल्पों में शामिल होंगे.’’ बता दें कि मलिंगा ने श्रीलंका के लिए पिछला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.