logo-image

रोहित शर्मा की कप्‍तानी पर बोले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने, कही ये बड़ी बात

मुंबई इंडियन्स के कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि रोहित शर्मा भले ही स्वाभाविक कप्तान लगते हों लेकिन उनके सभी फैसले काफी सतर्कता के साथ किए होते हैं और वह ऐसा विरोधी के बारे में काफी सूचना एकत्रित करके करते हैं.

Updated on: 23 Jun 2020, 12:02 PM

New Delhi:

मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने कहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भले ही स्वाभाविक कप्तान लगते हों लेकिन उनके सभी फैसले काफी सतर्कता के साथ किए होते हैं और वह ऐसा विरोधी के बारे में काफी सूचना एकत्रित करके करते हैं. श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा कि एक स्वाभाविक कप्तान होने के अलावा रोहित शर्मा की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने से पहले काफी सारी जानकारी इकट्ठा करते हैं. महेला जयवर्धने मुंबई इंडियंस के कोच हैं. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में 2019 में जब चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर आईपीएल का खिताब जीता था, तब भी जयवर्धने टीम के कोच थे. महेला जयवर्धने ने सोनी टीवी के पिट स्टॉप शो के इंस्टाग्राम पेज पर कहा कि रोहित शर्मा निश्चित तौर पर स्वाभाविक कप्तान हैं. लेकिन, इसके साथ ही वह बहुत सारी जानकारी इकट्ठा करते हैं. यह उनका मजबूत पहलू है.

यह भी पढ़ें ः भारत श्रीलंका विश्‍व कप फाइनल 2011 पर अब ICC की नजर, ये रहा ताजा अपडेट

महेला जयवर्धने ने कहा कि हमारी लंबी बैठकें नहीं होती हैं. हां, हम बैठक करते हैं क्योंकि जब चीजें अच्छा नहीं चल रही हों तो रणनीति बनाने की जरूरत होती है, लेकिन रोहित काफी सारी जानकारी जुटाते हैं और वह चीजों को जानना चाहते हैं. वह इसका मैदान पर उपयोग करते हैं. वह इसी तरह खेलते हैं. जयवर्धने ने इसी साल के अंत में होने वाले भारत के आस्ट्रेलिया दौरे पर भी बात की. पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम के पास अच्छा बल्लेबाजी क्रम होने नाते पलड़ा थोड़ा भारी रहेगा. उन्होंने साथ ही कहा कि यह सीरीज भारत के बल्लेबाजी क्रम और आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण के बीच की सीरीज होगी.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा के 13 साल, जानिए उनके शानदार रिकार्ड

उन्होंने कहा, किसका पलड़ा भारी होगा, यह कहना मुश्किल होगा क्योंकि दोनों टीमों में बेहतरीन योग्यता है. मुझे लगता है कि सबसे बड़ी चुनौती भारत के शीर्ष क्रम और आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण के बीच की प्रतिद्वंद्विता होगी, देखते हैं कि यह कैसी रहती है. मुझे लगता है कि यहां भारत का पलड़ा भारी है, पिछली बार भी बल्लेबाजों ने अच्छा किया था. उन्होंने कहा, साथ ही भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण. भारत के पास काफी अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है और वह आस्ट्रेलियाई परिस्थिति में अच्छा कर सकते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)