News Nation Logo
Banner

IPL में वापसी को तैयार थे MS Dhoni, लेकिन फिर क्या हुआ, जानिए क्या बोला ये बड़ा गेेंदबाज

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट बंद है. न तो कहीं आपस में दो देश क्रिकेट खेल पा रहे हैं, और न ही आईपीएल होते हुए दिख रहा है. आईपीएल तो 29 मार्च से शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन अब वह 15 अप्रैल त के लिए टल गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Mar 2020, 09:22:07 AM
dhoni ians

एमएस धोनी (Photo Credit: IANS)

New Delhi:

MS Dhoni in IPL : कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट बंद है. न तो कहीं आपस में दो देश क्रिकेट खेल पा रहे हैं, और न ही आईपीएल (IPL) होते हुए दिख रहा है. आईपीएल तो 29 मार्च से शुरू हो जाना चाहिए था, लेकिन अब वह 15 अप्रैल त के लिए टल गया है. उसके बाद भी आईपीएल हो पाएगा कि नहीं यह अभी तक तय नहीं है. पिछले लंबे अर्से से क्रिकेट से दूर एमएस धोनी को भी अभी तक लोग कप्तानी करते हुए और बल्लेबाजी करते हुए लोग देख चुके होते, लेकिन यह इंतजार अभी और भी बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें : कोविड-19 : भारतीय फुटबाल खिलाड़ी मदद में जुटे, जानिए किसने क्या किया

एमएस धोनी (MS Dhoni)को बल्लेबाजी करते हुए देखने का फैंस का सपना अब कब पूरा होगा, यह किसी को नहीं पता. वहीं बड़ा सवाल तो अब यह भी खड़ा हो गया है कि क्या एमएस धोनी टीम इंडिया में वापसी करते हुए दिखाई देंगे या फिर धोनी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच खेल लिया है. हालांकि इसको लेकर हर कोई अपने अपने तरह से कह रहा है. कोई कह रहा है कि धोनी को वापसी करनी चाहिए, वहीं कई लोग यह सोचते हैं कि धोनी का करियर अब पूरा हो गया है. अब धोनी की वापसी नहीं हो पाएगी. इस बीच महेंद्र सिंह धोनी के पुराने साथी और चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बाला जी ने भी अपनी बात रखी है.

यह भी पढ़ें : कोरोना के कहर के बीच इस खिलाड़ी ने कर दिया संन्यास लेने का ऐलान, यहां पढ़ें पूरी खबर

कोरोनावायरस के कारण चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रेनिंग कैम्प रद्द कर दिया गया और इसी के साथ टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने घर लौट गए. चेन्नई के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने कहा है कि धोनी ट्रेनिंग सत्र में काफी शिद्दत से अभ्यास कर रहे थे और उन्हें देखकर लग नहीं रहा था कि वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में आराम के बाद वापसी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पुरुष क्रिकेटर से तो बेहतर हैं महिला खिलाड़ी, मिताली राज और दीप्ति शर्मा ने दान की इतनी रकम

बालाजी ने इंडिया टुडे से कहा, महेंद्र सिंह धोनी शानदार लग रहे थे. उनका ध्यान हमेशा की तरह अभ्यास पर था. वह हमेशा की तरह सामान्य थे. उन्होंने उसी तरह अभ्यास किया जिस तरह से पिछले साल दो साल पहले किया था. तैयारी की जहां तक बात है कुछ भी नहीं बदला है. उनका रुटीन, उनकी मानसिकता सब एक है. गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने कहा, धोनी आईपीएल को लेकर काफी फोकस थे. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक बार में एक चीज पर ध्यान देते हैं.

First Published : 31 Mar 2020, 09:02:09 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×