logo-image

IPL 2020 में पहली बार पहले बल्‍लेबाजी कर रही है एमएस धोनी की टीम CSK 

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जारी आईपीएल 2020 के 29वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम इस साल टॉस जीतने के बाद पहली बार बल्लेबाजी कर रही है.

Updated on: 13 Oct 2020, 07:34 PM

नई दिल्‍ली :

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जारी आईपीएल 2020 के 29वें मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम इस साल टॉस जीतने के बाद पहली बार बल्लेबाजी कर रही है. अब तक एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सात में से किसी भी मैच में पहले बल्‍लेबाजी नहीं की है. जब सीएसके के कप्‍तान धोनी टॉस जीते तो पहले गेंदबाजी की और जब वे टॉस हार गए तो उन्‍हें बाद में बल्‍लेबाजी का मौका मिला.

यह भी पढ़ें : CSK vs SRH Toss Playing 11 : धोनी ने जीता टॉस पहले बल्‍लेबाजी, ये रही पूरी प्‍लेइंग इलेवन

दोनों टीमों का यह आठवां मैच है. डेविड वार्नर की कप्तानी में खेल रही हैदराबाद टीम ने अब तक तीन मैच जीते हैं जबकि चार में उसे हार मिली है. उसके खाते में छह अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर है. इसी तरह धोनी के कप्‍तानी वाली सुपर किंग्स टीम ने दो मैच जीते हैं जबकि पांच में उसे हार मिली है. उसके खाते में चार अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है. चेन्‍नई सुपर किंग्स ने आज के मैच में एक बदलाव किया है. जगदीशन की जगह पीयूष चावला को टीम में जगह मिली है, वहीं दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा के स्थान पर अनुभवी को शाहबाज नदीम को मौका दिया है. 

यह भी पढ़ें : CSK vs SRH LIVE Update : एमएस धोनी ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी का फैसला

आपको बता दें कि तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस बार मुश्‍किल में है. टीम सात में से दो ही मैच जीत पाई है और उसे पांच में हार का सामना करना पड़ा है. सीएसके के पास इस वक्‍त केवल चार ही प्‍वाइंट्स हैं. ऐसे में ये टीम प्‍लेआफ में कैसे पहुंचेगी, यह अपने आप में बड़ा सवाल है. अब आईपीएल के दूसरे हाफ में सीएसके आज सनराइजर्स हैदराबाद के सामने है. हालत चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की खराब है तो लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की भी कुछ अच्‍छी नहीं है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में प्‍लेऑफ की जंग तेज, जानिए कौन सी टीमों की संभावना ज्‍यादा 

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद कुल 13 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. दोनों टीमों के बीच हुए इन 13 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स ने नौ मैच जीते हैं, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को केवल चार मैचों में ही जीत मिली है. दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई को तीन मैचों में जीत मिली है जबकि हैदराबाद ने भी 2 मैचों में बाजी मारी है. मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए चेन्नई सुपरकिंग्‍स के मुकाबले सनराइजर्स हैदराबाद का पलड़ा भारी दिख रहा है. इस आईपीएल के पिछले मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को सात रन के मामूली अंतर से हराया था. 

यह भी पढ़ें : रवि शास्त्री ने एबी डिविलियर्स की पारी देख कही ये बड़ी बात

आज का मैच दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में है. चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों टीमें यहां पहले खेल चुकी है. हैदराबाद ने इस मैदान पर 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें दो जीते हैं जबकि दो में हार मिली है. दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स भी दुबई के मैदान पर चार मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें एक जीती है और तीन में हार मिली है. दुबई वही मैदान है जिसमें जहां चेन्नई सुपरकिंग्स ने दस विकेट से जीत हासिल की थी. दुबई की विकेट स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होती है हालांकि बल्लेबाजों ने भी यहां रन बनाए हैं. टॉस यहां काफी अहम होने वाला है क्योंकि दूसरी पारी में पिच थोड़ी धीमी हो जाती है. अभी तक आईपीएल की हिस्ट्री में देखा गया है कि जिसनें टॉस जीता है उसी ने अधिकतर मैच जीते हैं.

यह भी पढ़ें :  DC vs RR : दिल्ली कैपिटल्स से बदला लेने उतरेगा राजस्थान रॉयल्स

चेन्‍नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, फाफ दू प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वायन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, शार्दूल ठाकुर और कर्ण शर्मा.

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, राशिद खान, टी नटराजन, खलील अहमद, संदीप शर्मा.