logo-image

VIDEO : एमएस धोनी IPL 2020 टलने के बाद पहले प्‍यार के साथ आए नजर

आईपीएल स्‍थगित हो गया है. अब 15 अप्रैल के बाद ही पता चलेगा कि IPL 2020 होगा या नहीं. आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था और इसी दिन पहला मैच एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के साथ होना था.

Updated on: 20 Mar 2020, 12:33 PM

New Delhi:

आईपीएल स्‍थगित हो गया है. अब 15 अप्रैल के बाद ही पता चलेगा कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) होगा या नहीं. हालांकि पहले आईपीएल 29 मार्च (when will IPL) से शुरू होना था और इसी दिन पहला मैच एमएस धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ होना था. लेकिन अब ये टल गया है. फिलहाल इसे 15 अप्रैल तक के लिए ही टाला गया है, लेकिन आज के जो हालात हैं, उससे लगता नहीं कि आईपीएल अप्रैल में भी हो पाएगा. हालांकि बीसीसीआई (BCCI) इस पर विचार कर रही है और बहुत संभव है कि जल्‍द ही इसका ऐलान कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें ः डेल स्टेन का बड़ा खुलासा, इस खिलाड़ी के साथ एकांतवास रहना करेंगे पसंद

इस बीच टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर लगातार चर्चाएं हो रही हैं. आईपीएल की तैयारी के लिए धोनी चेन्‍नई में कैंप करने भी पहुंच गए थे. लेकिन जब से कोरोना के कारण आईपीएल को आगे बढ़ाया गया है, तब से सीएसके यानी चेन्नई सुपरकिंग्‍स का प्रैक्‍टिस कैंप भी बंद हो गया है. अब धोनी कहां हैं और क्‍या कर रहे हैं. ये बात अलग है, लेकिन इस बीच धोनी अपने पुराने प्‍यार के साथ नजर आए. जिसे वे क्रिकेट से पहले से चाहते हैं और अपना बहुत सारा वक्‍त वे स्‍कूल के दिनों में इसी को देते थे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 कब होगा, इस दिन होगा फैसला, खेल मंत्री का बड़ा ऐलान

चलिए तो बात करते हैं एमएस धोनी के पहले प्‍यार की. जी हां, आप जानते ही हैं कि धोनी का पहला प्‍यार फुटबाल था. जब वे क्रिकेट नहीं खेलते थे और स्‍कूल में पढ़ाई किया करते थे, तब वे फुटबाल ही खेल करते थे. इसका जिक्र महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्‍म एमएस धोनी : अनटोल्‍ड स्‍टोरी भी अपने देखा होगा. इस फिल्‍म में दिखाया गया है कि फुटबाल खेलते हुए धोनी गोलकीपर हुआ करते थे और बाद में वे किसी के कहने पर क्रिकेट खेलने लगे और फुटबाल पीछे छूट गया. क्रिकेट में आने के बाद उन्‍होंने लंबा संघर्ष किया और उसके बाद टीम इंडिया में जगह बनाने में उन्‍हें कामयाबी हासिल कर ही ली.

यह भी पढ़ें ः Big News : धोनी की हंसती हुई तस्‍वीर BCCI ने की शेयर, क्‍या है इसका संकेत!

अभी भी जब वे टीम इंडिया के साथ रहते थे, और प्रेक्‍टिस सेशन में फुटबाल ही खेला करते थे. लेकिन अब वे फुटबाल अपने आपको फिट रखने के लिए ही करते हैं. अब जबकि आईपीएल फिलहाल नहीं हो रहा है. सभी आईपीएल टीमें और खिलाड़ी खाली हैं तो धोनी की टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें धोनी फुटबाल खेलते हुए नजर आ रहे हैं. अब आईपीएल टीमों के पास भी शेयर करने के लिए कुछ नया नहीं है. हालांकि यह वीडियो पुराना है, जब आईपीएल के लिए धोनी प्रेक्‍टिस सेशन में हिस्‍सा ले रहे थे. धोनी के साथ कुछ और खिलाड़ी भी फुटबाल खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः कोविड-19 ने बढ़ाया विराट कोहली का शतक का इंतजार, जानिए इससे पहले क्‍या हुआ था

इसके बाद से जब से आईपीएल स्‍थगित हुआ है, उसके कुछ ही दिन बाद चेन्‍नई ही नहीं, कई और आईपीएल टीमों का भी कैंप रद हो गया है और जिस टीमों को कैंप जल्‍द ही शुरू होना था, वह भी अब नहीं होगा. सभी टीमों के मालिक, मैनेजमेंट और खिलाड़ी इस वक्‍त अपने अपने घर पर हैं, ताकि कोरोना के कहर से बचे रहें और इसके प्रकोप में न आएं. इस बीच धोनी के फैंस की बेचैनी बढ़ रही है, वह इसलिए भी हो रहा है, क्‍योंकि करीब आठ महीने बाद 29 मार्च को धोनी एक बार फिर मैदान में बतौर कप्‍तान मैदान में उतरते और इस दिन लंबे अर्से बाद लोग एमएस धोनी की बल्‍लेबाजी फिर से देखते, लेकिन कोरोना के कारण फैंस की सारी उम्‍मीदें धरी की धरी रह गईं. अब आईपीएल कब होगा, होगा कि नहीं होगा, अभी तक इस पर कुछ तय नहीं है.