logo-image

IPL 2020 से पहले बोले एमएस धोनी, (Chennai Super Kings) CSK को लेकर कह दी यह बड़ी बात

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी अब से बस कुछ ही दिन बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करते हुए दिखाई देंगे. हालांकि एमएस धोनी ने आईपीएल के लिए प्रैक्‍टिस शु्रू कर दी है और पिछले दिनों उसके कुछ वीडियो भी सामने आए थे.

Updated on: 04 Mar 2020, 02:21 PM

New Delhi:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) अब से बस कुछ ही दिन बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी करते हुए दिखाई देंगे. हालांकि एमएस धोनी ने आईपीएल (IPL 2020) के लिए प्रैक्‍टिस शु्रू कर दी है और पिछले दिनों उसके कुछ वीडियो भी सामने आए थे. मैच खेलने के लिए एमएस धोनी 29 मार्च को मैदान में दिखाई देंगे. इस दिन आईपीएल 2020 की ओपनिंग होगी और पहले ही दिन पिछली बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के बीच खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) से फिलहाल दूर चल रहे धोनी आईपीएल (Dhoni Ipl) में फिर से अपनी प्रतिभा दिखाएंगे, लेकिन उसके बाद वे टीम इंडिया में दोबारा शामिल होंगे या नहीं, इस पर अभी भी कुछ कह पान संभव नहीं है. इस बीच धोनी फिर से सामने आए हैं और अपनी आईपीएल टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के लिए बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 जीतने पर भी विजेता टीम को होगा 10 करोड़ का घाटा, जानें कैसे

इंडियन प्रीमियर लीग के साथ ही क्रिकेट के मैदान में वापसी की तैयारी कर रहे चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाने और मैदान के अंदर व बाहर मुश्किल हालात से निपटने में मदद का श्रेय अपनी फ्रेंचाइजी को दिया है. पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से क्रिकेट से दूर एमएस धोनी का एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके के साथ पहले ट्रेनिंग सत्र के दौरान जोरदार स्वागत हुआ. आईपीएल का अगला सत्र 29 मार्च से शुरू होगा. स्टार स्पोर्ट्स शो ने महेंद्र सिंह धोनी के हवाले से कहा, सीएसके ने मुझे हर चीज में सुधार करने में मदद की, यह इंसानी पहलू हो या क्रिकेटर, मैदान के अंदर और बाहर मुश्किल हालात से निपटना और अच्छा करते हुए विनम्र बने रहना.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल इतिहास के 3 सबसे बड़े बल्‍लेबाज, धोनी का नाम....

सीएसके के प्रशंसक एमएस धोनी को प्यार से ‘थाला’ कहते हैं और उन्होंने कहा कि उन्हें जो प्यार और सम्मान मिला, वह विशेष है. एमएस धोनी ने कहा, असल में थाला का मतलब भाई होता है, प्रशंसकों ने मुझे जो प्यार दिया है यह उसे दर्शाता है. उन्होंने कहा, मैं जब भी चेन्नई या दक्षिण भारत में जाता हूं तो वे कभी मुझे नाम लेकर नहीं बुलाते, वे मुझे थाला कहते हैं और जैसे ही कोई मुझे थाला कहता है वे अपना प्यार और सम्मान दिखाता है, लेकिन साथ ही वह सीएसके का प्रशंसक होता है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने कहा कि इस ब्रेक से धोनी को तरोताजा होने में मदद मिली है. 

यह भी पढ़ें ः IPL: इतिहास के पहले सीजन में ही धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को मिली थी हार, राजस्थान रॉयल्स बना था चैंपियन

आईपीएल के बाद ही धोनी की आगे की दिशा तय होती हुई दिख रही है. एमएस धोनी टेस्‍ट क्रिकेट से तो पहले ही संन्‍यास का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन उन्‍होंने अभी तक वन डे और T20 क्रिकेट को लेकर अपने प्‍लान को साझा नहीं किया है. ऐसे में धोनी ने अपने भविष्‍य को लेकर क्‍या सोचा है, यह किसी को भी नहीं पता, लेकिन भारतीय क्रिकेट फैंस इंतजार कर रहे हैं कि आईपीएल के बाद धोनी फिर से टीम इंडिया में भर्ती हों और फिर से वही जलवा दिखाते हुए नजर आएं. 

(इनपुट भाषा)