logo-image

धोनी और जडेजा, कौन होगा IPL 2023 में चेन्नई का कप्तान!

MS Dhoni & Jadeja in IPL 2022 : आईपीएल 2022 को अपनी चार प्लेऑफ के लिए टीमें मिल चुकी हैं. जिसमें गुजरात (GT), लखनऊ (LSG), राजस्थान (RR) और बेंगलुरु (RCB) की टीम शामिल है.

Updated on: 22 May 2022, 12:42 PM

नई दिल्ली :

MS Dhoni & Jadeja in IPL 2022 : आईपीएल 2022 को अपनी चार प्लेऑफ के लिए टीमें मिल चुकी हैं. जिसमें गुजरात (GT), लखनऊ (LSG), राजस्थान (RR) और बेंगलुरु (RCB) की टीम शामिल है.  और हमें आईपीएल 2022 का एक नया बॉस यानी एक नया सरताज 29 मई को मिल जाएगा. हालांकि इस बार आईपीएल में बड़ी टीमों की तरफ से वह खेल नहीं नजर आया है जिसके लिए जानी जाती हैं. हम बात कर रहे हैं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बारे में. चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो न्यूज़ नेशन स्पोर्ट्स की टीम ने चेन्नई के फ्यूचर कप्तान के लिए एक पोल कराया था, जिसमें 8000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया और उन सभी ने रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी में से किसी एक कप्तान को चुना.

लोगों ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 81 फीसद वोट दिए और वही रविंद्र जडेजा को 19 फीसद. यानी आप अंदाजा लगा सकते हैं कि लोग अभी भी एक कप्तान के लिए महेंद्र सिंह धोनी पर ज्यादा भरोसा दिखा रहे हैं और यह हो भी क्यों ना धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने वह सब हासिल किया है जो एक किसी टीम का सपना होता है.

कप्तानी रिकॉर्ड का बात करें तो 2008 से अभी तक महेंद्र सिंह धोनी ने 208 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 123 में जीत और 84 में हार का सामना करना पड़ा है. जीत प्रतिशत की बात करें तो वह है 59.42. धोनी का जीत प्रतिशत सभी कप्तानों में सबसे अच्छा है. वहीं रविंद्र जडेजा की बात करें तो इस सीजन में जडेजा ने 8 मैचों में कप्तानी की जिसमें 6 में हार और दो में जीत हासिल हुई है. ऐसे में देखना यह दिलचस्प होगा क्या टीम मैनेजमेंट वापस से जडेजा की तरफ रुख करता है या फिर एक नया कप्तान हमें 2023 सीजन में देखने को मिल सकता है.