logo-image

IPL 2022 : धोनी पॉइंट्स टेबल में नहीं तो इस मामले में सबसे आगे निकले!

Fair Play Points in IPL 2022 : आईपीएल 2022 में इस बार नई बात देखने को मिली है. जहां एक तरफ नई टीमें अपने प्रदर्शन से धूम मचा रही थीं वहीं दूसरी तरफ पुरानी टीमें इस खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी थीं.

Updated on: 22 May 2022, 11:10 AM

नई दिल्ली :

Fair Play Points in IPL 2022 : आईपीएल 2022 में इस बार नई बात देखने को मिली है. जहां एक तरफ नई टीमें अपने प्रदर्शन से धूम मचा रही थीं वहीं दूसरी तरफ पुरानी टीमें इस खिताब की दौड़ से बाहर हो चुकी थीं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) की टीम शामिल रहीं. ऐसे में सवाल सभी के मन में उठ रहा है कि आखिरकार ऐसा क्या हुआ इन दोनों टीमों के साथ कि यह साल किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. लेकिन आज हम आपको बताते हैं कि CSK टीम भले ही मैच अपने नाम नहीं कर पा रही थी पर एक मामले में दूसरी टीमों को टक्कर दे दी. साथ ही गुजरात की टीम इस आईपीएल 2022 में प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम बनी. इतना ही नहीं हार्दिक की ये टीम फेयर प्ले के मामले में भी ऊपर पर बनी हुई है.

 

हम बात कर रहे हैं फेयरप्ले अवार्ड की. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) हमेशा से ऐसी टीम जानी जाती है जो भले ही मैच हारे लेकिन मैच खेल भावना से ही खेलती है. कभी भी दूसरी टीम के साथ लड़ाई में नहीं पड़ती है. इस आईपीएल की बात करें तो चेन्नई की टीम पहले नंबर पर मौजूद है फेयरप्ले की लिस्ट में. इसके बाद दूसरे नंबर पर गुजरात की टीम है.

और सभी टीमों की बात करें तो गुजरात, चेन्नई के बाद तीसरे नंबर पर राजस्थान, चौथे पर पंजाब , पांचवें पर मुबंई की टीम शामिल है. पॉइंट्स टेबल के जैसे ही मुंबई इंडियंस की टीम फेयरप्ले में भी पिछड़ी हुई नजर आ रही है. तो ये वो लिस्ट है जिसमें कोई भी टीम टॉप पर रहना पसंद करती है.