logo-image

एमएस धोनी ने जीते हैं कम IPL फिर भी रोहित शर्मा से बेहतर क्‍यों हैं

बात जब भी आईपीएल की आती है तो आईपीएल के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तानों में टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी और दूसरे रोहित शर्मा का ही नाम सामने आता है. जहां एक ओर एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान हैं, वहीं रोहित मुंबई इंडियंस के कप्‍तान हैं.

Updated on: 20 Apr 2020, 09:18 AM

New Delhi:

बात जब भी आईपीएल (IPL 2020) की आती है तो आईपीएल के सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तानों (IPL Best Captain) में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) और दूसरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का ही नाम सामने आता है. जहां एक ओर एमएस धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) के कप्‍तान हैं, वहीं रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस (MI) के कप्‍तान हैं. एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तीन बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं, वहीं रोहित शर्मा उनसे एक कदम आगे हैं और वे अपनी टीम को चार बार आईपीएल का खिताब दिला चुके हैं, लेकिन जब बेहतरीन कप्‍तानों की बात आती है तो सबसे ज्‍यादा चर्चा एमएस धोनी की ही होती है, अब न्‍यूजीलैंड के पू्र्व तेज गेंदबाज डैनी मौरिसन ने यह साफ तौर पर बताया है कि एक आईपीएल कम जीतने के बाद भी धोनी रोहित शर्मा से क्‍यों आगे हैं. 

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की इस बात से प्रभावित हुआ था ये विदेशी पूर्व खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और कॉमेंटेटर डैनी मौरिसन ने आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में महेंद्र सिंह धोनी को रोहित शर्मा से ऊपर रखा है. डैनी मौरिसन ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना मुश्किल है, लेकिन एमएस धोनी के साथ जो ऑरा है वो उन्हें रोहित शर्मा से आगे रखता है. डैनी मौरिसन ने कहा, धोनी चेन्नई के लिए जो ऊर्जा और प्रेरणा लेकर आते हैं और उन्होंने जो भारत के लिए किया उसने काफी कुछ बदला है. हां, बेशक वह अब बूढ़े हो रहे हैं और अंत के करगार पर हैं, मगर रोहित के पास अभी समय है. मेरे लिए एमएस धोनी जिस तरह का दबाव ले सकते हैं तो वो कोई और नहीं.

यह भी पढ़ें ः फाफ डुप्लेसिस ने बताया IPL में एमएस धोनी की सफलता का राज, आप भी जानिए

हालांकि अभी जिस तरह की खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चलता है कि एमएस धोनी अभी कम से कम दो से तीन आईपीएल और खेलेंगे, लेकिन वे कितने आईपीएल जीतते हैं, यह देखने वाली बात होगी. हालांकि यह भी लगभग तय है कि रोहित शर्मा कम से कम एमएस धोनी से भी ज्‍यादा आईपीएल खेलेंगे. लेकिन जब एमएस धोनी और रोहित शर्मा जब आईपीएल खेलना बंद करेंगे तब इन दोनों के आईपीएल के रिकार्ड और खिताब जीतने की संख्‍या देखना काफी दिलचस्‍प होगा.

(इनपुट आईएएनएस)