logo-image

IPL 2024 : 20वें ओवर में बहुत खतरनाक हो जाते हैं एमएस धोनी, गेंदबाजों की उड़ा देते हैं धज्जियां

IPL 2024: एमएस धोनी ऐसे ही नहीं दुनिया के सबसे बेस्ट फिनिशर्स में से एक बने हैं. वह आईपीएल के 20वें ओवर में काफी आक्रामक खेलते हैं. चलिए जानते हैं कि वह 20वें ओवर में कितने छक्के जड़ चुके हैं.

Updated on: 05 Apr 2024, 05:45 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni IPL 2024 : एमएस धोनी वर्ल्ड क्रिकेट में एक बेस्ट फिनिशर के तौर पर जाने जाते हैं. वह आखिरी ओवर में ज्यादा ही खतरनाक हो जाते हैं और लंबे-लंबे छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाते हैं. आईपीएल में भी धोनी अब तक 242 छक्के लगा चुके हैं और इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सिर्फ क्रिस गेल, रोहित शर्मा और एबी डी विलियर्स से ही पीछे हैं. हालांकि बता दें कि ये तीनों खिलाड़ी ओपनर हैं. अब एक ऐसा आंकड़ा सामने आया है जो यह साबित करता है कि धोनी आईपीएल इतिहास के सबसे बेस्ट फिनिशर हैं.

MS Doni 20वें ओवर में करते हैं छक्कों की बरसात

एमएस धोनी आईपीएल के कई सीजन से आखिरी में बैटिंग करने आते हैं और वह काफी खतरनाक साबित होते हैं. अगर सिर्फ 20वें ओवर की बात करें तो धोनी ने अपने 17 साल के आईपीएल करियर में आखिरी के ओवर में 303 गेंद खेली हैं और इस दौरान वह 61 छक्के जड़ चुके हैं. आखिरी के ओवर में धोनी के सामने कोई भी गेंदबाज क्यों न हो वह उनकी जमकर धुनाई करते हैं. ऐसे में MS Dhoni का 20 प्रतिशत से अधिक गेंदों को बाउंड्री रेखा के पार पहुंचाने का रिकॉर्ड कमाल का है.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स में बड़ा बदलाव, इस रंग की जर्सी में नजर आएगी टीम

धोनी ने दिल्ली के खिलाफ मैच में लगाए थे गगनचुंबी छक्के

IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स अब तक 3 मैच खेल चुकी है, जिसमें से 2 मैचों में हार का सामना करना है. वहीं इस सीजन एमएस धोनी अभी तक सिर्फ एक बार बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे हैं. हालांकि CSK को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन आखिरी ओवरों में धोनी ने कमाल की पारी खेली थी. 16 गेंद में 37 रन की तूफानी पारी खेली थी. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए थे. इस मैच में उन्होंने आखिरी ओवर में भी 2 छक्के जड़े थे.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी इतने हफ्ते के लिए हुआ बाहर