logo-image
लोकसभा चुनाव

MS Dhoni : इकाना स्टेडियम में धोनी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज

MS Dhoni : ; चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इकाना स्टेडियम में एक बड़ा माइलस्टोन हासिल कर लिया है. उन्होंने वो कारनामा कर दिखाया है, जो आज तक कोई विकेटकीपर-बल्लेबाज नहीं कर सका...

Updated on: 20 Apr 2024, 06:51 AM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Record : इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरे महेंद्र सिंह धोनी ने इतिहास रच दिया है. माही चेन्नई की पारी में 8वें नंबर पर बैटिंग के लिए आए और एक बार फिर उन्होंने फैंस को जमकर एंटरटेन किया. जब धोनी बैटिंग के लिए क्रीज पर आए, तो मैदान पर धोनी फैंस का शोर देखने ही बन रहा था. इस दौरान माही ने एक बार फिर छोटी, लेकिन शानदार पारी खेली. इसी दौरान उन्होंने इतिहास भी रच दिया है. आइए आपको धोनी के इस रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं...

MS Dhoni ने रचा इतिहास

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में एमएस धोनी 8वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. उन्होंने 9 गेंदों पर 28 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के भी लगाए. इसी के साथ माही ने अपने अपने 5 हजार आईपीएल रन भी पूरे कर लिए हैं. वह आईपीएल इतिहास में 5 हजार रन बनाने वाले पहले व एकमात्र विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु  के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक (4369) हैं. 

इस बात में कोई शक नहीं है कि आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए पिछले ही मैच में उन्होंने सिर्फ 4 गेंदों पर बैक टू बैक 3 छक्कों के साथ 20 रन बनाए थे. मगर, ये बात किसी से छिपी नहीं है कि माही अपनी घुटने की चोट से काफी परेशान हैं. उन्हें मैच के बाद लंगड़ाकर चलते हुए भी देखा गया है. मगर, वह अपनी टीम के लिए लगातार खेल रहे हैं, ना केवल बल्लेबाजी कर रहे हैं बल्कि पूरे 20 ओवर विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं. 

चेन्नई सुपर किंग्स है टॉप-4 में शामिल

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का अब तक का सफर अच्छा रहा है. टीम ने 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 4 मैच जीते हैं और 2 मैचों में हार का सामना किया है. इस तरह 8 अंकों के साथ ये टीम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : 'आपकी वाइफ...', विराट का जवाब सुनकर हैरान रह गए दिनेश कार्तिक, वीडियो खूब हो रहा वायरल