logo-image

MS Dhoni बने इस IPL टीम के कप्तान, एबी डिविलियर्स को नहीं मिली जगह

आज से एक दिन पहले यानी 29 मार्च से आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण फिलहाल उसे टाल दिया गया है.

Updated on: 30 Mar 2020, 09:17 AM

New Delhi:

आज से एक दिन पहले यानी 29 मार्च से आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण फिलहाल उसे टाल दिया गया है. अभी तक की बात करें तो आईपीएल 15 अप्रैल तक तो होते हुए नहीं दिख रहा है, लेकिन उसके बाद भी आईपीएल होगा या नहीं होगा, इस पर भी कुछ साफ तौर पर नहीं कहा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : BCCI ने चेतेश्वर पुजारा की तस्वीर की शेयर, कही यह बड़ी बात

इस बीच आपने सुना होगा कि कई खिलाड़ी अपनी आईपीएल टीम बना रहे हैं, अब इसमें एक और नया नाम जुड़ गया है, वह नाम है भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर. जी हां, वसीफ जाफर ने भी अपनी आईपीएल टीम बनाई है, लेकिन इस बार इस टीम में खास बात यह है कि इस टीम का कप्तान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को बनाया गया है. इससे पता चलता है कि धोनी किस तरह के कप्तान हैं. इससे पहले भी जो टीमें अलग अलग खिलाड़ियों ने बनाई थी, उसमें भी ज्यादातर के कप्तान एमएस धोनी ही थे.

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : दो साल का प्रतिबंध हटा, यह खिलाड़ी फिर बन सकता है कप्तान, जानें क्या है पूरा मामला

अब जरा यह भी जान लीजिए कि वसीफ जाफर ने अपनी जो आईपीएल टीम बनाई है, उमसें किस किस खिलाड़ी को जगह मिली है और कौन सा बड़ा खिलाड़ी इसमें अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाया है. यह तो हम आपको बता ही चुके हैं कि इस टीम की कमान एमएस धोनी को बनाया गया है. वहीं इस टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रिस गेल और रोहित शर्मा को जगह मिली है. रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं और वे अपनी टीम के लिए कई बार ओपनिंग करते हैं, हालांकि भारतीय टीम में वे रेगुलर सलामी बल्लेबाज हैं. इसके अलावा क्रिस गेल को भी जगह मिली है. तीसरे नंबर पर वसीम जाफर ने सुरेश रैना पर भरोसा जताया है. सुरेश रैना भी चेन्नई सुपरकिंग् के लिए ख्ोलते हैं. चौथे नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली होंगे. इसके बाद एमएस धोनी तो हैं ही. छठे नंबर पर वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज और आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले आंद्रे रसल को जगह मिली है.

यह भी पढ़ें : पूर्व क्रिकेटर और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने पेश की मिसाल, दान किया इतना बड़ा फंड

इनके अलावा बतौर ऑलराउंडर र्हािदक पांड्या को भी जगह मिली है. राशिद खान, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंग भी टीम में हैं. इसके अलावा 12वें खिलाड़ी के रूप में रविंद्र जडेजा को टीम में जगह मिली है. यह टीम वैसे तो ठीक लग रही है, लेकिन एबी डिविलियर्स को जगह न मिलना अपने आप में अटपता लग रहा है.