logo-image
लोकसभा चुनाव

PBKS vs CSK : MS Dhoni को हर्षल पटेल ने किया क्लीन बोल्ड, माही के T20 करियर में पहली बार हुआ ऐसा

MS Dhoni Golden Duck : पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में महेंद्र सिंह धोनी अपना खाता तक नहीं खोल पाए और हर्षल पटेल की पहली गेंद पर ही गोल्डन डक का शिकार हो गए. इसके बाद उनके साथ रिकॉर्ड भी जुड़ गया.

Updated on: 05 May 2024, 08:09 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni Clean Bowled PBKS vs CSK : आईपीएल 2024 के 53वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रने से हराया. इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 विकेट पर 167 रन बनाए. वहीं इस मैच में इस महेंद्र सिंह धोनी गोल्ड डक का शिकार हो गए. वह पहली गेंद पर ही खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए.

चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत रही खराब

पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. अजिंक्य रहाणे सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद रुतुराज गायकवाड़ और डेरिल मिचेल कुछ खास नहीं कर सके. रुतुराज ने 32 रन और मिचेल ने 30 रन बनाए. जबकि शिवम दुबे अपना खाता तक नहीं खोल पाए. रवींद्र जडेजा ने जरूर 43 रनों का योगदान दिया. वहीं शार्दुल ठाकुर और मोईन अली ने 17-17 रन बनाकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli पर आगबबूला हुए सुनील गावस्कर, IPL ब्रॉडकास्टर को भी लताड़ा, जानें क्या है पूरा मामला

धोनी के करियर में पहली बार हुआ ऐसा

वहीं CSK की पारी का 19वां ओवर हर्षल पटेल ने डाला. इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने शार्दुल ठाकुर को आउट कर दिया. इसके बाद MS Dhoni 9वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे. धोनी के टी20 करियर में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब वह 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. इसके बाद 19वें ओवर की पांचवीं गेंद हर्षल पटेल ने धोनी को क्लीन बोल्ड कर दिया. आईपीएल 2024 में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब धोनी को किसी बॉलर ने क्लीन बोल्ड किया हो. इससे पिछले मैच में ही धोनी पंजाब किंग्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर रन आउट हुए थे.