logo-image

IPL 2023 : पिछले IPL लगा दी थी छक्कों की झड़ी, अब क्या करेंगे ये प्लेयर्स!

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल की बात जब भी होती है तो बल्लेबाजी का जिक्र हमेशा से होता है.

Updated on: 20 Dec 2022, 01:15 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल की बात जब भी होती है तो बल्लेबाजी का जिक्र हमेशा से होता है. फैंस देखना भी यही पसंद करते हैं कि बल्लेबाज चौक्के और छक्कों की झड़ी लगा दें. पिछले सीजन की बात करें तो 3 विदेशी बल्लेबाजों ने छक्कों के मामले में धूम मचा दी. अब इस सीजन सभी फैंस की नजर एक बार फिर से उन पर होगी कि क्या वह एक बार फिर कमाल कर पाते हैं या नहीं. आज आपको उन 3 प्लेयर्स के बारे में बताते हैं जो आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में आगे रहे.

जॉस बटलर

पहले नंबर पर हैं राजस्थान रॉयल्स के धाकड़ बल्लेबाज जॉस बटलर. बटलर के बल्ले से 17 मैचों में 45 छक्के निकले हैं. इतना ही नहीं बटलर रन बनाने के मामले में भी सबसे आगे रहे. अभी सीजन एक बार फिर से राजस्थान के फैंस की नजर बटलर के बल्ले पर है. क्या बटलर साल 2008 के बाद राजस्थान रॉयल्स को दूसरी बार खिताब जीता पाएंगे या फिर नहीं.

लिविंगस्टोन

बटलर के बाद सबसे ज्यादा छक्के मारे हैं लिविंगस्टोन ने. इनके बल्ले से 14 मैचों में 34 छक्के निकले हैं. लिविंगस्टोन ने पिछले सीजन दिखा दिया कि अगर आक्रामकता के साथ खेला जाए तो फिर टी-20 मैचों में गेंदबाजी की अच्छे से धुनाई की जा सकती है. आगामी सीजन में बटलर के जैसे सभी फैंस की नजर लिविंगस्टोन पर रहेगी. हालांकि इस बार आईपीएल अपने पुराने रंग में नजर आ रहा है तो लिविंगस्टोन के लिए थोड़ी सी मुश्किल हो सकती है.

रसल

चौकों और छक्कों की बात है और उसमें रसल का नाम ना हो ऐसा भला हो कैसे सकता है. कोलकाता नाइट राइडर्स का ये धाकड़ बल्लेबाज अपनी धाकड़ शैली के लिए जाना जाता है. पिछले सीजन रसल के बल्ले से 14 मैचों में 32 छक्के निकले थे. अब देखने वाली बात होती है आखिरी 4 सालों से गेंदबाजों की धुनाई करते जा रहे रसल उसी फॉर्म में नजर आते हैं, या फिर थोड़े शांत रहते हैं.