logo-image

IPL इतिहास के सबसे महंगे ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट, एक नाम चौंकाने वाला

IPL 2024 : आईपीएल में छक्के-चौकों की खूब बारिश होती है. आईपीएल के इतिहास में कई ऐसे गेंदबाज हैं जो काफी रन लुटाए हैं. आइए आईपीएल के सबसे महंगे ओवर के बारे में जानते हैं.

Updated on: 05 Aug 2023, 08:15 PM

नई दिल्ली:

Most Expensive Over In IPL History : इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे पॉपुलर टी20 लीग है. दुनिया में ऐसे कई क्रिकेटर हैं जिन्हें आईपीएल से पहचान मिली. IPL एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां खिलाड़ी अपना हुनर दिखाते हैं और नाम बनाते हैं. कई क्रिकेटरों को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने का इनाम मिला. जिसके चलते वे अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत जल्दी कर पाए. इस लीग में कई खिलाड़ियों ने अपने नाम कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. उनमें से एक रिकॉर्ड सबसे महंगा ओवर का भी है. आइए जानते हैं आईपीएल की सबसे महंगी ओवर के बारे में...

आईपीएल इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल और कोच्चि टस्कर्स केरल के प्रशांत परमेश्वरन के नाम दर्ज है. हर्षल पटेल ने साल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स खिलाफ 37 रन लुटाए थे. वहीं प्रशांत परमेश्वर ने RCB के खिलाफ 2011 के सीजन में 37 रन लुटाए थे.

यह भी पढ़ें: IPL का कभी हिस्सा नहीं रहे ये स्टार खिलाड़ी, फिर भी वर्ल्ड क्रिकेट में रचा इतिहास

इसके बाद मुंबई इंडियंस (MI) के डेनियल सैम्स ने 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ 35 रन खर्च किए थे. किंग्स इलेवन पंजाब (Punjab Kings) के परविंदर अवाना इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 2014 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ 33 रन लुटाए थे. आईपीएल 2010 में पंजाब किंग्स के ही रवि बोपारा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 33 रन लुटाए थे.

पुणे वॉरियर्स के राहुल शर्मा आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में 6वें नंबर पर हैं. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2012 में 31 रन खर्च किए थे. आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के यश दयाल इस लिस्ट में 7वें गेंदबाज के तौर पर शामिल हुए. यश दयाल ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 31 रन खर्च किए.