logo-image

IPL 2020 के सबसे ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज, पढ़िए कौन है ये

आईपीएल सीजन 13 (IPL) का ये दूसरा हाफ चल रहा है.पहले हाफ में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने बल्ले से शतक लगाया था लेकिन जैसे ही इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे हाफ का आगाज हुआ वैसे ही दो शतक और लगे.

Updated on: 21 Oct 2020, 06:44 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL) का ये दूसरा हाफ चल रहा है.पहले हाफ में सिर्फ दो बल्लेबाजों ने बल्ले से शतक लगाया था लेकिन जैसे ही इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे हाफ का आगाज हुआ वैसे ही दो शतक और लगे. अभी तक आईपीएल 2020 में चार शतक लगे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये शतक किसने और किस टीम के खिलाफ लगाए है.

ये भी पढ़ें: धोनी को लगा तगड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी बाहर...लौट जाएगा अपने घर

लोकेश राहुल ने आईपीएल 2020 की सबसे पहले सेंचुरी अपने नाम की थी. किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 132 रनों की पारी खेली थी. दुबई में खेले गए इस मुकाबले में राहुल ने अपनी पारी में 14 चौके और सात छक्के लगाए थे और शतक पूरा किया था. इस वक्त लोकेश राहुल ऑरेंज कैप के प्रबल दावेदार है. लोकेश राहुल के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के दूसरे बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का नाम आता है. मयंक अग्रवाल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. मयंक ने अपनी पारी में 50 गेंदों पर 106 रन बनाए थे. इस मैच को राजस्थान रॉयल्स ने अपने नाम किया था. आईपीएल 2020 का तीसरा शतक दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने बनाया था. धवन ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा किया और 101 रनों की पारी खेली. इस शतक के साथ धवन की ये आईपीएल में पहली सेंचुरी थी.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 KXIP vs DC : KXIP ने DC को पांच विकेट से हराया, बदली Points Table

आईपीएल 2020 में चौथा शतक भी शिखर धवन ने लगाया. शिखर धवन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 106 रनों की शानदार पारी खेली. धवन आईपीएल में एक लौते बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने बैक टू बैक दो शतक लगाए हैं. इसस पहले शिखर धवन ने अपने 5000 रन पूरे किए हैं.सबसे ज्यादा आईपीएल सेंचुरी की बात की जाए तो क्रिस गेल के नाम 6 शतक हैं, इसके बाद नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली का नाम आता हैं जिन्होंने 5 शतक आईपीएल में लगाए हैं. कोहली और गेल के बाद डेविड वॉर्नर का नाम आता है जिन्होंने आईपीएल के 135 मैच में 4 शतक लगाए हैं. चौथे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज शेन वॉटसन का नाम हैं जिन्होंने आईपीएल में चार शतक लगा दिए हैं. पांचवें नंबर पर रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स का नाम आता है जिनके नाम तीन शतक हैं.

ये भी पढ़ें: मैच को 19वें ओवर में खत्म करना अच्छा था : राहुल

आईपीएल के काफी सारे मुकाबले अभी बाकी है और उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले दिनों में काफी सारे शतक लगे. आपको बता दें कि सबसे ज्यादा शतक आईपीएल में साल 2016 में लगे थे इस साल सात सेंचुरी क्रिकेट फैंस को देखने को मिली थी सबसे कम दो सेंचुरी साल 2009 में लगी थी