logo-image

MIvsDC : मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी, ये रही पूरी प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी.

Updated on: 20 Apr 2021, 07:26 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 के आज के मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया है और उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. इसकी संभावना पहले ही जताई जा रही थी कि जो भी कप्तान टॉस जीतेगा वह पहले बल्लेबाजी करेगा. इस मामले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बाजी मार ली है. आज दिल्ली ने अपनी टीम में अमित मिश्रा और शिमरन हेटमायर को मौका दिया है. वहीं स्टीव स्मिथ भी आज का मैच खेल रहे हैं. मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं. अभी तक मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल में 28 मैच हो चुके हैं, जिसमें 12 बार दिल्ली कैपिटल्स न बाजी मारी है, वहीं 16 मैच मुंबई इंडियंस ने जीत अपने नाम की है. इस पिच का औसत स्कोर 154 रन है. यानी अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम न 170 से 180 रन तक बना दिए तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए मुश्किल हो सकती है. पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत का प्रतिशत 64.29 है. चेन्नई की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है. आज का तापमान करीब 30 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें : MI vs DC LIVE : रोहित शर्मा ने जीता टॉस, मुंबई की पहले बल्लेबाजी

आज के मैच में खास तौर पर दोनों टीमों के इन खिलाड़ियों पर नजर रहने वाली है. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखर धवन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं पृथ्वी शॉ भी अच्छे हाथ दिखा रहे हैं. साथ ही मार्कस स्टॉयनिस का आलराउंड प्रदर्शन टीम के लिए काफी मायने रखेगा. वहीं मुंबई इंडियंस के लिए ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह की गेंदबाजी की है, उसने सभी को प्रभावित किया है. देखना होगा कि सूर्य कुमार यादव आज कैसा प्रदर्शन करते हैं. इनमें से जो भी खिलाड़ी चल गया, उसकी टीम की जीत की संभावना ज्यादा है. रविचंद्रन अश्विन और मुंबई के बल्लेबाजों के बीच जंग देखना दिलचस्प होगा. मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने मुंबई को दो मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई है. राहुल चाहर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चार विकेट और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीन विकेट लिए थे. दिल्ली के लिए सबसे बड़ी चुनौती एमए चिदंबरम स्टेडियम की धीमी पिच पर खुद को ढालना होगा, जहां वह इस सीजन का पहला मुकाबले खेलेगी. मुंबई की टीम यहां तीन मैच खेल चुकी है.

यह भी पढ़ें : Delhi vs Mumbai Dream 11 Team : ये हो सकती है आपकी परफेक्ट ड्रीम 11 टीम 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, रिषभ पंत (कप्तान और विकेट कीपर ), मार्कस स्टॉयनिस, शिमरन हेटमायर, ललित यादव, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान और अमित मिश्रा

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेट कीपर), सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.