logo-image

MIvsDC TOSS Playing XI : दिल्‍ली ने जीता टॉस, पहले बल्‍लेबाजी का फैसला, प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल 2020 में आज इस साल की आईपीएल दो सबसे बड़ी टीमों के बीच जंग है. आज एक तरफ है रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और उनके सामने है श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स.

Updated on: 11 Oct 2020, 07:05 PM

नई दिल्‍ली :

MIvsDC Toss Live Palying XI : आईपीएल 2020 में आज इस साल की आईपीएल दो सबसे बड़ी टीमों के बीच जंग है. आज एक तरफ है रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और उनके सामने है श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स. आज का यह मैच शेख जाएद स्टेडियम में है. यह मैच इसलिए भी रोचक है, क्‍योंकि आज इस मैच में प्‍वाइंट्स टेबल की नंबर वन और नंबर दो की टीमों के बीच मैच है. आज फैंस को कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी, इतना तो पक्‍का है. दोनों टीमें संतुलित हैं. बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों जगह दोनों टीमें अच्छी हैं. मैच के दिन जो टीम बड़े मैच के दबाव को झेल पाने में सक्षम साबित होगी वो जीत हासिल करेगी.

यह भी पढ़ें : KKRvsRCB : मैच से पहले KKR पर संकट, RCB के हौसले बुलंद 

आईपीएल में अब तक के इतिहास की बात करें तो मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 24 मैच खेले गए हैं, इसमें से  दोनों टीमों ने 12-12 मैच जीते हैं. यानी यहां भी मुकाबला बराबरी का है. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्‍स के बीच खेले गए आखिरी 5 मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स ने तीन और मुंबई इंडियंस ने दो मैच जीते हैं. पिछले साल के आईपीएल में दोनों टीमें दो मैचों में आमने सामने थी,  इसमें से दोनों टीमें ने एक एक मैच जीता था.  यहां यहां भी लड़ाई करीब करीब बराबरी की ही है. हालांकि मुंबई इंडियंस अब तक चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी है, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स अभी तक इस ट्रॉफी को अपने हाथ में नहीं उठा पाई है. क्‍या इस बार दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम खिताब जीत पाएगी या फिर मुंबई इंडियंस फिर ट्रॉफी अपने कब्‍जे में करेगी, यह देखना दिलचस्‍प होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : एमएस धोनी से पहले जैसी उम्‍मीद नहीं, जानिए किसने कही ये बड़ी बात 

बात पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की. राजस्थान रॉयल्‍स के खिलाफ पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला था. शिखर धवन अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं लेकिन पृथ्‍वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर फॉर्म में हैं. इन तीनों में से अगर कोई भी चल गया तो दिल्ली कैपिटल्‍स के लिए बड़ा स्कोर करना आसान होगा. लेकिन जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गजों के सामने इन बल्लेबाजों के लिए यह आसान नहीं होगा. इन दोनों के पास अनुभव है जो युवा जोश पर भारी पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : सुनील नारायण की संदिग्ध गेंदबाजी, KKR पर संकट 

मुंबई इंडियंस के पास जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट हैं तो दिल्ली के पास कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया. इन दोनों की जोड़ी ने दिल्ली की गेंदबाजी को मजबूती दी है. इन दोनों के सामने रोहित शर्मा जैसा विश्व स्तरीय बल्लेबाज होगा तो क्विंटन डी कॉक का सामना भी इन्हें करना होगा. यह दोनों बल्लेबाज फॉर्म में हैं और दिल्ली अगर इन दोनों को जल्दी आउट कर लेती है तो मुंबई पर दबाव बढ़ जाएगा. टीम के पास हालंकि फायर पावर है और शुरूआती झटकों से उबराने के लिए उसके पास सूर्यकुमार यादव का अनुभव और ईशान किशन का जोश है. दोनों ने साबित किया है कि वह टीम की नैया पार लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : क्रिस गेल अस्पताल में, बिस्‍तर से कही ये बड़ी बात

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन: श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, एलेक्‍स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, अजिंक्‍य रहाणे, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनिक नार्खिया.