News Nation Logo

BREAKING

MIvsCSK  : 218 रन बनाकर भी क्यों हारी धोनी की CSK, MI की जीत के 5 कारण 

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुए शानदार और रोचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हरा दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने 218 रन बनाए और मुंबई के 219 का लक्ष्य रखा. एक वक्त लग रह था कि मुंबई ये मैच हार जाएगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 01 May 2021, 11:56:43 PM
MI vs CSK LIVE

MI vs CSK LIVE (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच हुए शानदार और रोचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को चार विकेट से हरा दिया. चेन्नई सुपरकिंग्स ने 218 रन बनाए और मुंबई के 219 का लक्ष्य रखा. एक वक्त लग रह था कि मुंबई ये मैच हार जाएगी, लेकिन अचानक कायरन पोलार्ड ने आक्रामक बल्लेबाजी की. उन्होंने चौके छक्कों की झडी लगा दी. कायरन पोलार्ड ने नाबाद रहते हुए अपनी टीम को चार विकेट से जीत दिला दी. मुंबई इंडियंस की ये चौथी जीत है और टीम के पास अब आठ अंक हो गए हैं. आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस की ये सबसे बड़ी रन चेज है. मुंबई इंडियंस ने इससे पहले पंजाब के खिलाफ 199 रन चेज किए थे, लेकिन अब ये सबसे बड़ी चेज हो गई है.

  1.  मुंबई इंडियंस की जीत में सबसे बड़ा योगदान कायरन पोलार्ड का रहा. जब पोलार्ड बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए, उस वक्त टीम संकट में थी, लग रहा था कि मैच मुंबई इंडियंस के हाथ से निकल गया है, लेकिन उसके बाद आते ही पोलार्ड ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने आते ही चौके और छक्कों की झडी लगा दी. कायरन पोलार्ड ने 17 गेंद पर ही अपने 50 रन पूरे कर लिए. ये आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक है. उन्होंने छह छक्के और तीन चौके अपनी 50 रन की पारी के दौरान लगा दिए थे. जब मैच खत्म हुआ, उस वक्त उनके खाते में आठ छक्के और छह चौके थे. 

  2. मुंबई की जीत में कायरन पोलार्ड तो हीरो थे ही, लेकिन एक वक्त लगा कि मैच हाथ से निकल जाएगा. उस वक्त क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या. हार्दिक पांड्या ने अभी तक इस आईपीएल में कुछ खास रन नहीं बनाए थे, इसलिए उन पर सवाल भी उठ रहे थे. आज हार्दिक पांड्या ने छोटी लेकिन आकर्षक पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने सात ही गेंद पर 16 रन ठोक दिए. इस दौरान उन्होंने दो छक्के मारे. इससे पोलार्ड का काम आसान हो गया. 

  3. पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने अच्छी शुरुआत की. टीम ने तीन ही ओवर में 30 रन बना लिए थे, उसके बाद चार ओवर में 40 रन भी बन गए थे. इसके बाद जल्दी ही टीम ने अपने 50 रन भी पूरे कर लिए. उस वक्त लग रह था कि टीम अच्छे से स्कोर का पीछा कर लेगी. लेकिन तभी शार्दुल ठाकुर ने रोहित शर्मा को 35 रन पर पवेलियन भेज दिया. उस वक्त टीम का स्कोर 71 रन था. लेकिन आखिरी में जब मैच खत्म हुआ, तब लगा कि टीम के लिए रोहित और डिकॉक ने जो शुरुआत की, उसने आखिरी में मदद की. 

  4. चेन्नई सुपर किंग्स ने अंबाती रायडु के 72 रन, मोईन अली के 58 और फाफ डुप्लेसिस के 50 रनों की बदौलत मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 219 रनों का लक्ष्य रखा था. चेन्नई ने चार विकेट पर 218 रन का स्कोर बनाया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और टीम ने चार रन के स्कोर पर ही ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट गंवा दिया. इसके बाद हालांकि मोईन अली और डुप्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 108 रनों की शतकीय साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की कोशिश की. 

  5. मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 56 रन लुटाए. जसप्रीत बुमराह का आईपीएल इतिहास में अब तक का यह सबसे महंगा स्पेल है. उनके अलावा कायरन पोलार्ड ने दो ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिए. चेन्नई के बल्लेबाजों ने मैच में 16 छक्के उड़ाए, जोकि आईपीएल के एक पारी में मुंबई इंडियंस द्वारा लुटाए सबसे ज्यादा छक्के हैं. वहीं, चेन्नई की टीम ने 2008 के बाद पहली बार मुंबई के खिलाफ 200 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है. चेन्नई ने अंतिम 5 ओवर में 82 रन बनाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 May 2021, 11:56:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.