logo-image

IPL 2024 : 9 साल पहले खेला था आखिरी मैच, अब बन सकता है आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है. इस ऑक्शन में आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड टूट सकता है.

Updated on: 15 Dec 2023, 08:10 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 की तैयारियां शुरू हो गई है. 19 दिसंबर को दुबई में आईपीएल 2024 का ऑक्शन होना है. सभी टीमों ने इस ऑक्शन के लिए अपनी कमर कस ली है. वहीं इस नीलामी के लिए इस बार 1166 खिलाड़ियों ने अपना नाम रजिस्टर्ड कराया है. इस बार ऑक्शन का आयोजन एक दिन का है. इससे पहले इसका आयोजन दो दिन का होता रहा है. ऑक्शन में अधिकतम 77 खिलाड़ियों की ही किस्मत चमकेगी. फैंस हर बार की तरह यह जानने के लिए बड़े उत्साहित है कि कौन-सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकेगा? हालांकि 19 दिसंबर को पूरी तरह से साफ हो जाएगा कि कौन सा प्लेयर सबसे महंगा बिकने वाला है. लेकिन हम जिस प्लेयर के बारे में बताने जा रहे हैं शायद वह आगामी सीजन में IPL के इतिहास में सबसे मंहगा खिलाड़ी हो सकता है.

पिछले सीजन आईपीएल 202 की निलामी में कई बड़े कीर्तिमान टूटे थे. इंग्लैंड के सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. पंजाब किंग्स ने उन्हें 18.5 करोड़ में खरीदा था. लेकिन क्या इस बार यह रिकॉर्ड टूटेगा? यह तो वक्त ही बताएगा. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) इसे तोड़ सकते हैं. क्योंकि उन्होंने विश्व कप 2023 में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया है. ऐसे में उनपर कई टीमें बड़ा दांव लगा सकती हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction Live Streaming : कब-कहां और कैसे देखें आईपीएल ऑक्शन, यहां जानें पूरी डिटेल

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) घातक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वह पॉवर प्ले में नई गेंद के साथ विकेट हासिल कर करते हैं. डेथ ओवर में वह और भी खतरनाक हो जाते हैं. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े स्टार बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. बता दें कि मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने अपना आखिरी मुकाबला साल 2015 में खेला था. इसके बाद से वह आईपीएल से दूरी बना लिए थे. हालांकि अब स्टार्क फिर से आईपीएल खेलते नजर आएंगे. स्टार्क ने IPL में 27 मैच खेले हैं जिसमें 34 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें: Shubman Gill LBW : शुभमन और यशस्वी की गलती पर भड़क गए राहुल द्रविड़, देखें भारतीय कोच का गुस्से वाला अवतार